6 working presidents of district unit changed together

चुनाव से पहले भाजपा में बड़ा फेरबदल, एक साथ बदले गए जिला इकाई के 6 कार्यकारी अध्यक्ष, जानें वजह

एक साथ बदले गए जिला इकाई के 6 कार्यकारी अध्यक्ष : 6 working presidents of district unit changed together, Read

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 15, 2022/10:34 pm IST

नयी दिल्ली : 6 working presidents दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अगले महीने होने वाले चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर असंतोष के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रमुख आदेश गुप्ता ने पार्टी की छह जिला इकाइयों के कार्यकारी अध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से बदल दिया है।

Read More : तेज रफ्तार का कहरः अज्ञान वाहन बाइक सवार को मारी टक्कर, दो लोगों मौत 

6 working presidents गुप्ता ने सोमवार को छह जिला इकाइयों के कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की थी, लेकिन कुछ ही घंटों में नियुक्तियों के फरमान को वापस ले लिया गया था। नई सूची में उन तीन कार्यकारी अध्यक्षों का नाम नहीं हैं जिन्हें पहली सूची में जगह दी गई थी। पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि गुप्ता की ओर से नियुक्त कुछ कार्यकारी अध्यक्षों के प्रति पार्टी सांसदों सहित वरिष्ठ नेताओं ने असंतोष व्यक्त कि था जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

Read More : Shraddha Walker murder case की तरह ही इस लड़की के साथ भी हुई थी दरिंदगी, पति ने मर्डर के बाद किए थे 72 टुकड़े, फिर… 

नई सूची के अनुसार, सरदार कुलदीप सिंह को चांदनी चौक, मनोज त्यागी को नवीन शाहदरा, लता गुप्ता को शाहदरा, नरेश वशिष्ठ को महरौली, विनोद सहरावत को उत्तर पश्चिमी दिल्ली और रमेश शोखंडा को नजफगढ़ का अध्यक्ष बनाया गया है। सोमवार की सूची में दीपक गाबा को शाहदरा, आजाद सिंह को महरौली और सुनील मित्तल को उत्तर पश्चिमी दिल्ली जिला इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘स्थानीय सांसदों के कड़े विरोध के बाद गाबा और सिंह को बदल दिया गया।’

Read More : विदेश जाकर ऐसा काम कर रही है बबीता जी, तस्वीर आते ही हो गई वायरल 

यह भी आरोप लगाया गया कि गाबा आनंद विहार वार्ड से भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ थे। सिंह को 2019 में अनुशासनहीनता के आरोप में भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। यह भी दावा किया गया कि छह जिलों में कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति इसलिए की गई है, क्योंकि मौजूदा अध्यक्ष या उनकी पत्नी एमसीडी चुनाव लड़ रही हैं।