बंगाल सरकार चक्रवात रेमल से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण कर रही : अभिषेक |

बंगाल सरकार चक्रवात रेमल से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण कर रही : अभिषेक

बंगाल सरकार चक्रवात रेमल से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण कर रही : अभिषेक

:   Modified Date:  May 30, 2024 / 04:53 PM IST, Published Date : May 30, 2024/4:53 pm IST

फाल्टा (प.बंगाल) , 30 मई (भाषा) तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि चक्रवात ‘रेमल’ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार सर्वेक्षण करवा रही है, और जिन लोगों के घर तबाह हो गए हैं, उन्हें एक पखवाड़े के भीतर 1.2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए दो बार के सांसद ने दावा किया कि ममता बनर्जी प्रशासन दूसरों पर सहायता के लिए निर्भर हुए बिना पीड़ितों की मदद करेगा।

रविवार देर शाम आए भीषण चक्रवात के बाद काकद्वीप, नामखाना और फ्रेजरगंज सहित जिले के कई तटीय क्षेत्रों में कथित तौर पर संपत्तियों और कृषि भूमि को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

बनर्जी ने भाजपा नीत केंद्र सरकार का परोक्ष संदर्भ देते हुए कहा, ‘‘तूफान से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सरकार पहले ही सर्वेक्षण करा रही है और जिन घरों को नुकसान पहुंचा है, उनके मालिकों को हमारी बंगाल सरकार 15 दिनों के भीतर 1.2 लाख रुपये का मुआवजा देगी। हमें किसी से सहायता मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी।’’

कुछ शुरुआती अनुमानों के अनुसार 24 प्रखंडों और 79 नगरपालिका वार्डों में लगभग 15,000 मकान चक्रवात से प्रभावित हुए हैं।

बनर्जी ने भाजपा नेताओं को बाहरी करार दिया और आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ दल संकट के समय कभी भी गरीबों के साथ खड़ा नहीं हुआ।

भाषा रंजन रंजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)