बंगाली संगठनों ने योगी से उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा की अनुमति देने का आग्रह किया | Bengali organisations urge Yogi to allow Durga Puja in Uttar Pradesh

बंगाली संगठनों ने योगी से उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा की अनुमति देने का आग्रह किया

बंगाली संगठनों ने योगी से उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा की अनुमति देने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 29, 2020/12:46 pm IST

कोलकाता, 29 सितंबर(भाषा) पश्चिम बंगाल में दो संगठनों ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उत्तरी राज्य में कोविड—19 प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ दुर्गा पूजा की अनुमति देने का आग्रह किया है ।

आदित्यनाथ ने सोमवार को एक समीक्षा बैठक में कोविड—19 स्थिति के मद्देनजर अधिकारियों को आगामी त्यौहारों के मौसम में सभी एहतियाती उपाय करने का निर्देश दिया था । राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है।

हालांकि, कुछ मीडिया में आयी रिपोर्टों में दावा किया गया है कि लोगों के बड़े पैमाने पर जमा होने से रोकने के लिये उत्तर प्रदेश में इस साल दुर्गा पूजा और दिवाली के आयोजन की अनुमति उत्तर प्रदेश में नहीं दी जायेगी जबकि कोविड—19 प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन के साथ रामलीला की अनुमति दी गयी है ।

इस खबर का हवाला देते हुये बंगाली संगठन बांग्ला पोक्कहो ने बयान जारी कर कहा कि कोविड—19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के पालन के साथ हम दुर्गा पूजा की अनुमति दिये जाने की मांग करते हैं ।

इसमें कहा गया है कि हमारा आग्रह है कि उत्तर प्रदेश प्रशासन दुर्गा पूजा समारोह को नहीं रोके ।

एक अन्य संगठन जातीय बांग्ला सम्मेलन के प्रवक्ता सिद्धार्थ दास ने सोशल मीडिया पर किये अपने पोस्ट में कहा है, ‘ क्या दुर्गा पूजा उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित कर दिया गया है क्योंकि हम हिंदू राष्ट्र बनने के रास्ते पर हैं ?’

उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा और रामलीला के लिये समान नियम होने चाहिये ।

भाषा रंजन रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers