Bhagwant Mann will take oath in the village of Shaheed Azam Bhagat Singh

शहीदे आजम भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे भगवंत मान, सीएम चन्नी कल राज्यपाल को सौपेंगे इस्तीफा

शहीदे आजम भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे भगवंत मान : Bhagwant Mann will take oath in the village of Shaheed Azam Bhagat Singh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 10, 2022/8:55 pm IST

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के सभी 117 सीटों का रिजल्ट जारी हो गया है। जारी परिणाम के अनुसार आम आदमी पार्टी प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। आप ने 92 सीटों पर ​कब्जा जमाया है। नतीजों ने साफ कर दिया है कि भगवंत मान पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। वह शहीद-ए-आजम भगत सिंह की धरती खटकड़ कलां में शपथ लेंगे।

read more : ‘पंजा’बाय-बाय…स्वागत है ‘आप’का, पंजाब के सभी सीटों का रिजल्ट जारी, 117 में से 92 पर आप का कब्जा

बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सियासी आंधी में बड़े-बड़े दिग्गज चुनाव हार गए हैं। सूबे के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी परंपरागत चमकौर साहिब सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ चरणजीत सिंह ने धूल चटाई है। इस सीट पर चरणजीत सिंह चन्नी को करीब 5 हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा है। साथ ही भदौर सीट से भी सीएम चन्नी की करारी हार हुई है।

read more : छत्तीसगढ़ में छुट्टियों के दिनों में भी खुले रहेंगे पंजीयन कार्यालय, महानिरीक्षक पंजीयन ने सभी कलेक्टरों को जारी किए पत्र

वहीं, पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव हार गए हैं। वहीं उन्होंने सूबे में कांग्रेस की हार को स्वीकार करते हुए कहा कि, जनता की आवाज यानि रब की आवाज। बीजेपी के साथ अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले सिद्धू अमृतसर सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे। क्रिकेट के मैदान से लेकर सियासी गलियारों में सिद्धू हमेशा से अपने तेवरों के लिए जाने जाते रहे।