Bharat Bandh : Farmer' India bandh today against agricultural laws

Bharat Bandh : कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आज भारत बंद, कई विपक्षी दलों का समर्थन, दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

Bharat Bandh : संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में 40 किसान संगठनों की ओर से आज सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारत बंद का आह्वान किया गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 27, 2021/7:17 am IST

नई दिल्ली। किसान संगठनों ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन को और मजबूती देने के लिए आज भारत बंद का आह्वान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में 40 किसान संगठनों की ओर से आज सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारत बंद का आह्वान किया गया है।

ये भी पढ़ें : ‘शिशु मंदिर से ही सिखाई जाती है नफरत’, दिग्गी के इस बयान पर बरसे वीडी शर्मा और सांसद प्रज्ञा ठाकुर

कई विपक्षी दलों की ओर से भी इसका समर्थन किए जाने के संकेत मिले हैं। कुछ दलों ने तो बंद के समर्थन में सड़क पर उतरने की घोषणा भी कर दी है। वहीं सुरक्षा को लेकर कई राज्यों ने एडवाइजरी भी जारी की है। कांग्रेस ने भारत बंद को समर्थन देने की बात कही है।

ये भी पढ़ें : मेरे साथ सेक्स करो नहीं तो तुम्हारे चेहरे पर फेंक दूंगा तेजाब, बेटे की कर दूंगा हत्या, कंडक्टर ने शिक्षिका पर बनाया दबाव

कांग्रेस ने अपने सभी कार्यकर्ताओं, प्रदेश इकाई प्रमुखों और पार्टी से जुड़े संगठनों के प्रमुखों को भारत बंद में भाग लेने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली पुलिस ने भारत बंद को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के सीमावर्ती इलाकों में गश्त बढा दी है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस में दो फाड़? कैप्टन के 5 करीबियों को नहीं मिली चन्नी कैबिनेट में जगह, 7 नए चेहरे को मिली जगह

गौरतलब है कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन के 10 महीने हो गए हैं। किसानों की दलील है कि भारत बंद से उनका आंदोलन और मजबूत होगा। संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि भारत बंद में श्रमिक संघों, ट्रेड यूनियनों, कर्मचारियों और छात्र संघों, महिला संगठनों और ट्रांसपोर्टरों के संघों को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस से इस्तीफा देंगे इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री! कल कर सकते हैं ऐलान