कल महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था 'बीजेपी टिकट देगी तो वहीं से लड़ लूंगी चुनाव', आज कर दिखाया..दो उपाध्यक्ष समेत BJP में शामिल |

कल महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था ‘बीजेपी टिकट देगी तो वहीं से लड़ लूंगी चुनाव’, आज कर दिखाया..दो उपाध्यक्ष समेत BJP में शामिल

उत्तराखंड में विस चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। नैनीताल से पूर्व विधायक रही और वर्तमान में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य भाजपा में शामिल हो गईं हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 17, 2022/3:12 pm IST

sarita aarya join bjp

देहरादून। उत्तराखंड में विस चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। नैनीताल से पूर्व विधायक रही और वर्तमान में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य भाजपा में शामिल हो गईं हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उन्हें सोमवार को देहरादून में पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी उपस्थित रहे।

read more: Bilaspur Tifra Flyover : अंतिम चरण में पहुंचा निर्माण कार्य | Congress नेताओं ने लिया काम का जायजा
सरिता आर्य के साथ ही कांग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा बोरा गुप्ता और वंदना गुप्ता ने भी भाजपा ज्वाइन कर लिया है। वहीं सरिता आर्य को कांग्रेस पार्टी ने सभी पदों से हटाते हुए छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इससे पहले सरिता आर्य ने बगावती तेवरों से कांग्रेस मुख्यालय भवन का माहौल गरमाए रखा था।

read more: सिंधू की नजरें सैयद मोदी इंटरनेशनल में खिताब का सूखा खत्म करने पर
भाजपा नेताओं से मुलाकात की खबरों के बाद उन्होंने शनिवार को पार्टी कार्यालय में साफ तौर पर कहा था-अभी तो मैं कांग्रेस में हूं, आगे का पता नहीं। लोकतंत्र है, हर कोई अपने लिए सोचने को स्वतंत्र है…। भाजपा टिकट देगी तो वह वहां से भी चुनाव लड़ लेंगी। शुक्रवार देर रात सरिता आर्य के भाजपा नेताओं से मुलाकात की खबर बाहर आई। इसके बाद पार्टी नेता उन्हें मनाने की जुगत में जुट गए। सबकुछ ठीक है का संदेश देने के लिए प्रदेश महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी उन्हें मानते हुए कांग्रेस भवन लेकर आए, लेकिन यहां भी सरिता के बगावती तेवर जारी रहे।

read more: Corona Test : सैंपल देते समय पता और नंबर गलत लिखवाने पर की जाएगी कार्रवाई
भाजपा में जाने की संभावनाओं के बाबत पूछने पर उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी फार्मूले लड़की हूं, मैं लड़ सकती हूं.. का जिक्र करते हुए कहा था कि उत्तराखंड में 40 नहीं तो कम से कम 20 प्रतिशत महिलाओं को टिकट मिले। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते पार्टी से जुड़ी तमाम महिलाओं के हकों की आवाज उठाना उनकी जिम्मेदारी है। लेकिन वह यह भी पूछ रही हैं कि जब आपका ही टिकट पक्का नहीं है तो हमारी आवाज कैसे उठाएंगी।

 
Flowers