सिंधू की नजरें सैयद मोदी इंटरनेशनल में खिताब का सूखा खत्म करने पर

सिंधू की नजरें सैयद मोदी इंटरनेशनल में खिताब का सूखा खत्म करने पर

: , January 17, 2022 / 02:27 PM IST

लखनऊ, 17 जनवरी ( भाषा ) दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू इंडिया ओपन सेमीफाइनल में मिली अप्रत्याशित हार से उबरकर मंगलवार से शुरू हो रहे सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के जरिये खिताब का सूखा खत्म करने की कोशिश करेगी ।

सिंधू 2019 विश्व चैम्पियनशिप के बाद से खिताब नहीं जी सकी है । वह पिछले सप्ताह इंडिया ओपन में यह कमी पूरी कर सकती थी लेकिन सेमीफाइनल में सुपनिदा केतेथोंग ने उन्हें तीन गेम में हरा दिया ।

पिछले साल स्विस ओपन और विश्व टूर फाइनल्स में उपविजेता रही सिंधू का सामना सैयद मोदी इंटरनेशनल के पहले मैच में हमवतन तानिया हेमंत से होगा । सेमीफाइनल में वह सुपनिदा से खेल सकती है ।

दूसरी वरीयता प्राप्त कनाडा की मिशेले लि भी पदक के प्रबल दावेदारों में से होंगी । वहीं पोलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त जोर्डन हार्ट, दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की आइरिस वांग और रूस की पांचवीं वरीयता प्राप्त एवजेनिया कोस्तेस्काया पर भी सभी की नजरें होंगी ।

पुरूष युगल में सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं जिन्होंने इंडिया ओपन जीता है ।

वहीं पिछले साल अक्टूबर से लगातार खेल रहे लक्ष्य सेन भी इंडिया ओपन जीतने के बाद इससे बाहर रह सकते हैं ।

विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत कोरोना संक्रमित होने के कारण इंडिया ओपन नहीं खेल सके थे और सात दिन के अनिवार्य पृथकवास में होने के कारण यहां भी नहीं खेल सकेंगे ।

तीसरी वरीयता प्राप्त बी साई प्रणीत आरटी पीसीआर टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं । वह इंडिया ओपन से पहले ही संक्रमण का शिकार हो गए थे । अश्विनी पोनप्पा और मनु अत्री भी अभी संक्रमण से उबर नहीं सके हैं ।

शीर्ष दस में शामिल रहे एच एस प्रणय इंडिया ओपन क्वार्टर फाइनल में सेन से हार गए थे । वह यहां उक्रेन के डेनिलो बोस्नियुक के खिलाफ अभियान का आगाज करेंगे ।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल का सामना पहले दौर में टेरेसा स्वाबिकोवा से होगा । वह इंडिया ओपन के दूसरे दौर में हार गई थी।

पुरूष वर्ग में सौरभ और समीर वर्मा ,शुभंकर डे, किरण जॉर्ज, मिथुन मंजूनाथ और प्रियांशु राजावत नजर आयेंगे । महिला वर्गमें आकर्षि कश्यप अपना अच्छा फॉर्म जारी रखना चाहेंगी जो पहले दौर में मुग्धा अग्रे से खेलेंगी । मालविका बंसोड़, अष्मिता चालिहा, ईरा शर्मा पर भी सभी की नजरें होंगी ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)