kolkata imposed a ban on hookah

सरकार का बड़ा फैसला, उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के बाद इस राज्य ने लगाया हुक्का पर BAN

After Uttar Pradesh and Madhya Pradesh west bengel imposed a ban on hookah : कोलकाता के मेयर द्वारा यह फैसला लिया गया है

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 3, 2022/7:56 pm IST

kolkata imposed a ban on hookah : कोलकाता : युवाओं में बढ़ते नशे की लत को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर हुक्का के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है। हुक्का हमारे स्वास्थ्य के लिए कितनी हानिकारिक है ये हम सभी जानते है। जिसके बाद भी लोग दिल खोलकर इसका सेवन कर रह है। युवाओं में बढ़ती नशे की लत को रोकने के लिए कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम द्वारा यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े : पाकिस्तान ने तय समय से पहले एक अरब डॉलर के ‘सुकुक बांड’ का भुगतान किया

कोलकाता के हुक्का बार पर लगा प्रतिबंध

kolkata imposed a ban on hookah; बीते शुक्रवार को घोषणा करते हुए कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) शहर में हुक्का बार संचालित करने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द कर देगा। बंगाल सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का हवाला देते हुए कोलकाता में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है । इस बारे में बात करते हुए हकीम ने कहा कि शिकायतें मिली हैं कि कुछ नशीले पदार्थों का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि युवाओं को इसकी लत लग जाए. ऐसे हुक्का में इस्तेमाल होने वाले रसायन स्वास्थ्य के लिए बेहद खराब हैं। इसलिए हमने फैसला किया है उन्हें बंद किया जाएगा.”

यह भी पढ़े Bhopal Kidnapping News : B Tech के Student का अपहरण कर मारपीट। कुख्यात बदमाश रहे Mukhtar Malik के बेट पर आरोप

उत्तर प्रदेश और झारखंड समेत कई राज्यों में हुक्का पर लगाया है प्रतिबंद

kolkata imposed a ban on hookah; इसके पहले भी मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और झारखंड समेत कई राज्यों में हुक्का पर प्रतिबंद लगाया गया है। तो वही अब इस कड़ी में कोलकाता भी शामिल हो गया है। हुक्का के सेवन से फेफड़ो को काफी नुकसान पहुँचता है। जिसकी वजह से कोई तरह की बीमारिया होती है। इन्हीं सारी चीज़ो को देखते हुए कोलकाता के मेयर द्वारा यह फैसला लिया गया है।

 

 

 
Flowers