बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, तीन दिन पहले CM नीतीश कुमार के साथ ली थी शपथ, जानिए क्या है मामला | Bihar Education Minister Mewalal Chaudhary gave resigns

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, तीन दिन पहले CM नीतीश कुमार के साथ ली थी शपथ, जानिए क्या है मामला

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, तीन दिन पहले CM नीतीश कुमार के साथ ली थी शपथ, जानिए क्या है मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 19, 2020/11:15 am IST

पटना। बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) पिछले 2 दिनों से लगातार मेवालाल चौधरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर और उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में मेवालाल की कथित संलिप्तता को लेकर जांच की मांग कर रही थी।

Read More News:  ट्रक में छुपकर कश्मीर जा रहे थे आतंकी, चेकिंग के दौरान जवानों पर की फायरिंग.. 4 दहशतगर्द किए गए ढेर

बता दें कि 16 नवंबर को मेवालाल चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली थी। भारी हंगामे के बीच शिक्षा विभाग का पदभार संभाला था। लेकिन भ्रष्टाचार के आरोप के चलते उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। बता दें कि 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नौकरी में भारी घपले बाजी करने का आरोप है।

Read More News: संबित पात्रा के खिलाफ दर्ज FIR निरस्त करने के मामले में जनवरी में होगी अंतिम सुनवाई, यूथ कांग्रेस ने दर्ज कराया है मामला

पद पर रहते हुए 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की। इसके आलवा विश्वविद्यालय के भवन निर्माण में धांधली की थी। जांच में मेवालाल पर लगे आरोप सही पाया गया था। हालांकि मेवालाल ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। कहा कि कोर्ट की तरफ से कोई भी आरोप सिद्ध नहीं हुआ है।

Read More News: किसानों के खातों में अगले माह डाले जाएंगे 2000 रुपए, सूची में ऐसे देख सकते हैं अपना नाम