'Biporjoy' heading towards India

भारत की ओर बढ़ रहा ‘बिपरजॉय’, महाराष्ट्र और गुजरात में दिखने लगा असर, कई ट्रेनों को किया गया रद्द

भारत की ओर बढ़ रहा ‘बिपरजॉय’, महाराष्ट्र और गुजरात में दिखने लगा असर! 'Biporjoy' heading towards India

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2023 / 09:43 AM IST, Published Date : June 13, 2023/9:43 am IST

नई दिल्ली। ‘Biporjoy’ heading towards India चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ अभी भारत नहीं पहुंचा है, लेकिन इस असर दिखना शुरु हो गया हैं। बिपरजॉय की वजह से समुद्र की लहरें कई फीट ऊंची उठ रही हैं। चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का खतरा लगातार बढ़ता देख मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। अब यह गुजरात की ओर तेजी से बढ़ रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि बिपरजॉय की वजह से राज्य के तटीय इलाकों में भारी तबाही हो सकती है। इसका असर अब मुंबई में भी देखने को मिला है।

Read More: Piyush Goyal Birthday : बैंक में नौकरी से लेकर मोदी सरकार के सबसे भरोसेमंद मंत्री तक ऐसा रहा पीयूष गोयल का सफर, जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी खास बातें 

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से मुंबई में ऊंची लहरें

‘Biporjoy’ heading towards India चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से मुंबई में मरीन ड्राइव पर हाई टाइड देखा गया। आपको बतादें कि मुंबई के जूहू में नहाने के लिए 6 लोग उतरे थे, इसी दौरान अचानक लहरे उठी और सभी लोग डूब गए। इस लहरों के बीच दो लोगों को बचा लिया गया है। वहीं चार की तलाशी जारी है।

Read More: सीएम राइज स्कूलों के छात्र पहनेंगे डिजाइनर ड्रेस, प्रदेश के 40 लाख स्टूडेंट के लिए तैयार किया गया यूनिफार्म 

स्कूल-कॉलेज बंद

वहीं विरजॉय की वजह से गुजरात के कच्छ जिले में भी देखने को मिला है। जिले के तटीय इलाके में सभी स्कूलों और कॉलेजों को 15 जून तक ​बंद करने का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही धारा 144 लागू किया गया है।

Read More: शुक्र के महागोचर से बदलेगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, पैसों की बारिश के साथ मिलेगी करियर और कारोबार में तरक्की 

राजस्थान में कई ट्रेनें रद

बिपरजॉय 16 जून तक राजस्थान में दस्त​क दे सकता है। जिसकी वजह से उत्तर पश्चिम रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द ​कर दिया है। हालात की गंभीरता को देखते हुए पश्चिमी रेलवे ने फिलहाल 67 ट्रेनों की आवाजाही रद्द करने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 13 जून से 15 जून तक 95 ट्रेनों कैंसिल किया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक