बीजद ने झारसुगुड़ा में एनसीएसटी को कार्यक्रम की अनुमति न देने का अनुरोध किया |

बीजद ने झारसुगुड़ा में एनसीएसटी को कार्यक्रम की अनुमति न देने का अनुरोध किया

बीजद ने झारसुगुड़ा में एनसीएसटी को कार्यक्रम की अनुमति न देने का अनुरोध किया

:   Modified Date:  April 25, 2023 / 12:09 PM IST, Published Date : April 25, 2023/12:09 pm IST

भुवनेश्वर, 25 अप्रैल (भाषा) बीजू जनता दल (बीजद) ने ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) के सदस्य अनंत नायक को झारसुगड़ा विधानसभा क्षेत्र में आधिकारिक कार्यक्रम करने की अनुमति न देने की अपील की है।

सत्तारूढ़ बीजद की दलील है कि झारसुगुड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है, ऐसे में आधिकारिक कार्यक्रम किया जाना आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को दिए एक प्रतिवेदन में बीजद नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उन्हें मालूम चला है कि एनसीएसटी सदस्य नायक झारसुगुड़ा इलाके में कार्यक्रम करने की योजना बना रहे हैं जहां 10 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लगी हुई है।

बीजद के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को सीईओ कार्यालय में अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें एक अर्जी देकर कहा कि नायक का कार्यक्रम उपचुनाव के मद्देनजर लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा।

इस बीच, सीईओ कार्यालय ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि झारसुगुड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कुल नौ उम्मीदवार मैदान में हैं। सोमवार को एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया।

इस सीट पर उपचुनाव स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत के कारण कराना पड़ रहा है।

भाषा गोला ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)