एग्जिट पोल के साथ सट्टा बाजार में उछाल, NDA की जीत पर लग रहा है भारी दांव | Bjp Winning In Satta Market But Seats Will Remain Low In Lok Sabha Election Result

एग्जिट पोल के साथ सट्टा बाजार में उछाल, NDA की जीत पर लग रहा है भारी दांव

एग्जिट पोल के साथ सट्टा बाजार में उछाल, NDA की जीत पर लग रहा है भारी दांव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 21, 2019/11:04 am IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर 7 चरणों का चुनाव संपन्न होने के बाद मीडिया संस्थानों द्वारा जारी किए एग्जिट पोल ने सियासर की सरगर्मी की आग में घी डालने का काम किया है। एग्जिट पोल जारी होने के साथ ही विपक्ष और उनके सहयोगी दलों में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही सट्टा बाजार में भी गरमाहट बनी हुई है। एग्जिट पोल की तरह सट्टा बाजार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मेहरबान नजर आ रहा है। यानी सट्टा बाजार भी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कह रही है। हालांकि मुंबई को छोड़कर ज्‍यादातर जगहों के सट्टेबाज एग्जिट पोल की तुलना में कुछ कम सीटें दे रहे हैं।

Read More: वाटर कूलर में करंट से एक बच्ची की मौत, दो बच्चे गंभीर

आइए देखते हैं किस जगह के सट्टा बाजार ने एनडीए को दी कितनी सीटें
अधिकतर शहरों के सट्टा बाजार में लोगों का मानना है कि एनडीए अस बार 238 से 245 सीट जीतकर आएगी और इसी पर पही सबसे ज्यादा दांव लगाए गए हैं।

राजस्थान में सट्टेबाज बीजेपी को 242-245 सीटें
जबकि दिल्ली के सट्टा बाजार में यह संख्या 238-241 है
मुंबई में सट्टेबाजों का मनाना है कि एनडीए 300 का जादुई आंकड़ा पार कर सकती है।

Read More: छोटे नालों के पानी का उपयोग रिचार्जिंग से भू-जल स्तर ऊंचा उठाने में हो, सीएम भूपेश ने मॉडल 

यूपीए पर भी लगा है भारी दांव
दूसरी ओर कुछ लोग अपने नुकसान का अंदाजा लगते हुए यूपीए पर भी दांव खेला है। ज्ञात हो कि 2014 में भी सट्टेबाजों ने यूपीए पर भारी दांव खेला था, लेकिन चुनाव परिणाम ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। सट्टेबाजों को भारी नुकसान हुआ था। मुंबई सट्टा बाजार से आ रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस के नेतृत्‍व में महागठबंधन 150 सीटें ही जीत पाएगी।

Read More: कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने एग्जिट पोल को बताया सट्टेबाजों की साजिश

गौरतलब है कि रविवार को मीडिया संस्थानों द्वारा जारी ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत के जादुई आंकड़े को पार करते हुए दिखया है। वहीं, ट्टा बाजार में यह आंकड़ा कुछ कम है लेकिन एनडीए को वे पूर्ण बहुमत दे रहे हैं। सी वोटर्स ने बीजेपी को 236 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान लगाया है। सट्टा बाजार का यह भी मानना है कि कांग्रेस 75-82 सीटें जीत सकती है। कई एग्जिट पोल के नतीजे बताते हैं कि एनडीए को 312, यूपीए को 110 और अन्य को 98 सीटें मिल सकती हैं।

Read More: दूल्हे ने परिवार सहित सलाखों के पीछे गुजारी रात, दुल्हन ने दर्ज करवाई शिकायत

ये है सट्टा बाजार का अनुमान
गुजरात में बीजेपी 23
उत्‍तर प्रदेश में 42
महाराष्‍ट्र में 33
मध्‍य प्रदेश में 22
राजस्‍थान में 21

<iframe width=”1036″ height=”583″ src=”https://www.youtube.com/embed/6_c3P_SKwek” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>