भाजपा 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी: बीरेंद्र सिंह |

भाजपा 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी: बीरेंद्र सिंह

भाजपा 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी: बीरेंद्र सिंह

:   Modified Date:  April 28, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : April 28, 2024/9:56 pm IST

जींद (हरियाणा), 28 अप्रैल (भाषा) पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘400 पार’ का नारा भले ही लगा रही हो, लेकिन वह 200 सीट तक भी नहीं पहुंच पाएगी।

उन्होंने कहा, “ यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने का है। लोकसभा चुनावों के लिए पहले दो चरणों के मतदान के बाद भाजपा के खेमे में निराशा है।”

हाल में भाजपा छोड़ कांग्रेस में लौटे बीरेंद्र ने आरोप लगाया कि भाजपा की सोच जाति और धर्म के नाम पर जनता को बांट कर केवल सत्ता में रहने की है।

कांग्रेस नेता जींद में अपने समर्थकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे जहां उनके समर्थकों ने हिसार से निवर्तमान सांसद एवं उनके बेटे बृजेंद्र सिंह का कांग्रेस द्वारा टिकट काटे जाने पर रोष भी जताया।

बीरेंद्र ने इस पर कहा कि बृजेंद्र सिंह हिसार से कांग्रेस टिकट के स्वाभाविक दावेदार थे, लेकिन चुनाव में कुछ ऐसा-वैसा करने का सीधा मतलब भाजपा को फायदा पहुंचाना होगा और ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए।

बीरेंद्र इस महीने की शुरुआत में भाजपा छोड़ 10 साल बाद कांग्रेस में लौटे हैं। बृजेंद्र भाजपा से हिसार से सांसद हैं और उन्होंने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने सोचा था कि कांग्रेस और भाजपा की विचारधारा में थोड़ा बहुत फर्क होगा, लेकिन 10 साल में वह इस बात को जान गए कि कांग्रेस की सोच किसान, मजदूर और देश को मजबूत करने की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सोच जाति और धर्म के नाम पर जनता को बांट कर केवल सत्ता में रहने की है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ‘400 पार का नारा’ केवल इसलिए दे रही है ताकि वह देश से लोकतंत्र को समाप्त कर सके और संविधान को बदल सके, लेकिन वह 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी।

उन्होंने दावा किया कि आज जो लोग देश की सत्ता पर काबिज हैं, वह देश में इस तरह की व्यवस्था चाहते हैं जैसी रूस और चीन में है।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)