भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का पर्दाफाश! कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर लगाया बड़ा आरोप |

भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का पर्दाफाश! कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर लगाया बड़ा आरोप

पुलिस ने झारखंड में कांग्रेस के तीन विधायकों को शनिवार रात पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रोका। उनके वाहन से काफी नकदी बरामद की गई है।

Edited By: , July 31, 2022 / 12:27 PM IST

BJP’s ‘Operation Kamal’ exposed in Jharkhand: नयी दिल्ली, 31 जुलाई। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा में तीन विधायकों के कथित रूप से बड़ी नकदी के साथ पकड़े जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा झारखंड में वही करना चाहती है, जो उसने महाराष्ट्र में किया था।

पुलिस ने झारखंड में कांग्रेस के तीन विधायकों को शनिवार रात पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रोका। उनके वाहन से काफी नकदी बरामद की गई है।

जिस वाहन में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी सवार थे, उसे खुफिया सूचना के आधार पर पांचला पुलिस थाना क्षेत्र के रानीहाती में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर शनिवार को रोका गया और वाहन में बड़ी रकम मिली।

read more: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में हो रहा छात्राओं का उत्पीड़न! कुलपति आवास के बाहर धरना प्रदर्शन 

BJP’s ‘Operation Kamal’ exposed in Jharkhand: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘झारखंड में भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का आज रात हावड़ा में पर्दाफाश हो गया। दिल्ली के ‘हम दो’ की योजना झारखंड में वही करने की है, जो उन्होंने ई-डी (एकनाथ शिंदे एवं देवेंद्र फडणवीस) के सहारे महाराष्ट्र में किया।’’

महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के हाल में मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर ‘‘अनैतिक तरीके से’’ सत्ता पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा था।

कांग्रेस की झारखंड इकाई ने भी दावा किया कि भाजपा ने राज्य में हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करने के षड्यंत्र में बड़ी धनराशि का इस्तेमाल किया। झारखंड सरकार में कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल भी घटक हैं।

हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक स्वाति भांगलिया ने कहा, ‘‘हमें सटीक सूचना मिली थी कि काले रंग की एक कार में बड़ी रकम ले जाई जा रही है। हमने वाहनों की तलाशी शुरू कर दी और इस कार को रोका, जिसमें तीन विधायक सवार थे। कार से बड़ी नकद राशि बरामद हुई है।’’

read more: बाइडन फिर से कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, पृथक-वास में रहेंगे

उन्होंने कहा, ‘‘नकदी गिनने के लिए मशीन मंगवाई गईं। विधायकों से भी पूछताछ की जा रही है कि इस धन के स्रोत क्या हैं और इसे कहां ले जाया जा रहा था।’’

पुलिस ने बताया कि एसयूवी में विधायकों के अलावा दो अन्य लोग भी बैठे हुए थे। इस कार के एक बोर्ड पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ ही ‘‘विधायक जामताड़ा झारखंड’’ लिखा हुआ था।

गौरतलब है कि अंसारी जामताड़ा, जबकि कच्चाप रांची जिले के खिजरी और कोंगारी सिमडेगा कोलेबिरा से विधायक हैं।

 

 

#HarGharTiranga