Union Budget Mobile App

Budget 2023 : इस एप पर मिलेगी बजट 2023 की पूरी जानकारी, नहीं होगी कोई भी डिटेल मिस, ऐसे करें डाउनलोड

Budget 2023: Complete information of Budget 2023 will be available on this app, no detail will be missed:वित्त मंत्री पांचवी बार बजट करेगी पेश

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 11:15 AM IST, Published Date : February 1, 2023/10:28 am IST

Union Budget Mobile App: दिल्ली : देश की फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण आज पांचवी बार बजट पेश करने जा रही है। इस बजट को लेकर हर सेक्टर के लोगों को खास उम्मीद है। साल 2023 का ये बजट इस बार पेपरलेस होगा। इस बात की सूचना वित्त मंत्रालय द्वारा दी गई है। बता दें कि साल 2022 का बजट भी पेपर लेस था। जिसे डिजिटल फॉर्मेट में पेश किया गया था। लेकिन इस बार का बजट कुछ खास है क्योकि बजट न सिर्फ डिजिटल फॉर्मेट में पेश किया जाएगा बल्कि एप पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़े : ‘अच्छा हुआ मैं आगे नहीं बढ़ी, वरना उड़ जाते चिथड़े..’, रौंगटे खड़े कर देगा महिला का ये भयानक फुटेज

‘यूनियन बजट मोबाइल एप’ पर मिलेगी बजट की हर जानकारी

Union Budget Mobile App: इस बार वित्त मंत्री के भाषण और बजट 2023 की हर जानकारी ‘यूनियन बजट मोबाइल एप’ पर उपलब्ध होगी। यह एप एंड्रॉयड और एपल के सभी वर्जन पर काम करेगा। ताकि लोग कही भी 2023 के बजट को सुन सके। इसके साथ ही वित्त मंत्री सीतारमण का बजट का भाषण को अब लोग लाइव आधिकारिक YouTube चैनल पर भी सुन सकते हैं।

यह भी पढ़े : :LPG Price Today: बजट से ठीक पहले गैस सिलेंडर की कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, यहां देखे ताजा रेट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पांचवी बार बजट करेगी पेश

Union Budget Mobile App: आज पूरे देश की नजरें 2023 के बजट स्पीच पर होगी। आज हर सेक्टर के लोग फाइनेंस मिनिस्टर के स्पीच पर खासा ध्यान रखेंगे क्योंकि केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण को अपने बजट भाषणों में रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाना जाता है। गौरतलब है कि अपना पांचवां केंद्रीय बजट पेश करने वालीं 63 वर्षीय राज्यसभा सांसद के नाम इतिहास में सबसे लंबा बजट भाषण देने का रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़े : ‘अच्छा हुआ मैं आगे नहीं बढ़ी, वरना उड़ जाते चिथड़े..’, रौंगटे खड़े कर देगा महिला का ये भयानक फुटेज

इस साल का बजट भी दुनिया को नई राह दिखाने वाला होगा

Union Budget Mobile App: अपने कार्यों से देश-समाज को हमेशा एक नई दिशा दिखाने की कोशिश करने वाली नरेंद्र मोदी की सरकार का इस साल का बजट भी दुनिया को नई राह दिखाने वाला होगा। इस साल का बजट पूरी तरह ‘पेपरलेस’ होने के साथ साथ डिजिटल फॉर्मेट में होगा। जिससे कि इस बजट की हर जानकरी ‘यूनियन बजट मोबाइल एप’ के जरिए सीधे जनता तक पहुंचाई जाएगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण के संपन्न होने के तुरंत बाद इस एप पर बजट की पूरी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

यह भी पढ़े : :LPG Price Today: बजट से ठीक पहले गैस सिलेंडर की कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, यहां देखे ताजा रेट

ऐप में फाइनेंस बिल और डिमांड फॉर ग्रांट्स रिपोर्ट को भी देख पाएंगे

Union Budget Mobile App:इस ऐप पर आप बजट से जुड़े सभी 14 डॉक्युमेंट्स देखने को मिलेंगे। इसमें आप फाइनेंस बिल और डिमांड फॉर ग्रांट्स रिपोर्ट को भी देख पाएंगी। इस ऐप पर आपको बजट से जुड़ा पूरा भाषण और प्रजेंटेशन भी मिल जाएगा। इस ऐप को ऐसे डिजाइन किया गया है कि आप को स्मार्टफोन स्क्रीन पर आसानी से बजट पढ़ पाएंगी।

 
Flowers