Bumper Discount on Wine, Huge Crowd in Wine Shops

कहीं एक बोतल के साथ दूसरा फ्री, तो ​कहीं 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट! यहां शराब दुकानों में उमड़ी भीड़

कहीं एक बोतल के साथ दूसरा फ्री, तो ​कहीं 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट! Bumper Discount on Wine, Huge Crowd in Wine Shops

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 14, 2022/6:51 pm IST

नई दिल्ली: Bumper Discount on Wine देश की राजधानी दिल्ली की शराब दुकानों में इन दिनों शराब प्रेमियों की जमकर भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसा इसलिए है कि यहां कई ब्रांड की शराब में बंपर डिस्काउंट दिया जा रहा है। इतना ही नहीं कई दुकानों में तो एक बोतल के साथ दूसरा बोतल मुफ्त में दिया जा रहा है। इससे दिल्ली में शराब की कीमतों में 35 फीसदी तक की गिरावट हुई है।

Read More: पिता ने कर ली अपनी ही बेटी से शादी, युवती ने सुनाई पूरी दास्तान, यहां सदियों से चली आ रही ये परंपरा

Bumper Discount on Wine मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली में शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने कहा कि शराब की दुकानों को मार्च के अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना होगा क्योंकि नए वित्त वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण होगा। आबकारी विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि शादी के मौसम और सप्ताहांत जैसे कई अन्य कारणों से कतारें लंबी देखी गई। शराब कारोबार के एक जानकार ने बताया कि रेट में कटौती से लोगों ने बड़ी मात्रा में शराब खरीदी। कई विक्रेता ग्राहकों को लुभाने के लिए बाई वन गेट वन का भी ऑफर दे रहे हैं।

Read More: हिमाचल प्रदेश में 17 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल कॉलेज, राज्य सरकार ने जारी किए आदेश 

दिल्ली में शराब के दाम कम होने से दुकानों पर न केवल शहर के लोगों की भीड़ जमा हो रही है, बल्कि पड़ोसी गुरुग्राम और नोएडा के लोग भी यहां शराब लेने आ रहे हैं। आपको बता दें कि नई नीति के तहत खुदरा विक्रेता न केवल 30-40% की छूट की पेशकश कर रहे हैं, बल्कि वे कई शानदार ऑफर भी लेकर आ रहे हैं, जिनकी पहले अनुमति नहीं थी। आबकारी विभाग ने नई नीति के तहत केवल अधिकतम खुदरा मूल्य तय किया है।

Read More: सनकी प्रेमी ने सबके सामने काट दिया लड़की का गला, छोड़ने की मिन्नते करते रहे लोग..

दिल्ली की नई आबकारी नीति के तहत शहर को 32 जोनों में बांटा गया है और नीलामी के जरिए जोनल आधार पर लाइसेंस आवंटित किए गए हैं। हालांकि कुल 849 नई शराब की दुकानें खुलने वाली थीं, लेकिन अब तक 600 से कम ने काम करना शुरू कर दिया है।

Read More: पुलवामा शहीदों की बरसी भूल पूर्व सीएम ने ​विश किया वैलेंटाइन डे, भाजपा नेताओं को नहीं हुई हजम, लिया आड़े हाथों