Father Marries with His Own Daughter, girl told the entire story

पिता ने कर ली अपनी ही बेटी से शादी, युवती ने सुनाई पूरी दास्तान, यहां सदियों से चली आ रही ये परंपरा

पिता ने कर ली अपनी ही बेटी से शादी, युवती ने सुनाई पूरी दास्तान! Father Marry with His Real Daughter girl told the whole story

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 14, 2022/6:35 pm IST

नई दिल्ली: Marries with His Own Daughter भारत सहित दुनिया के कई देशों में बेटियों को पवित्र माना जाता है। बात सिर्फ भारत की करें तो यहां बेटियों को लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। लेकिन दुनिया में कई ऐसे जगह भी हैं, जहां बेटियों की उनके ही पिता के साथ शादी करवा दी जाती है। ये बात सुनकर आपको थोड़ा अटपटा जरूर लगेगा, लेकिन ये सच है। तो चलिए आपको बताते हैं कि कहां बेटियों की शादी उनके ही पिता से करवा दी जाती है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Marries with His Own Daughter अंग्रेजी वेबसाइट द गार्डियन के मुताबिक, ये अजीबोगरीब परंपरा बांग्लादेश के मंडी जन जाति में है। बांग्लादेश में रहने वाली मंडी जनजाति में लड़कियों की शादी उनके पिता से ही कर दी जाती है। उस जनजाति की रहने वाली एक 30 साल की महिला ओरोला का कहना है की जब वह बहुत छोटी थी तब उसके पिता की मृत्यु हो गयी थी। तब उसकी मां की शादी नॉटेन नाम के किसी दूसरे आदमी से कर दी गई थी। अपने दूसरे पिता को देखकर वह हमेशा सोचती थी की वो कितने अच्छे हैं। एक तरह से लड़की को उसका दूसरा पिता पसंद था।

Read More: ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग के नियमों में हुआ बदलाव, IRCTC ने बनाए नए Rules..जानिए

ओरोला का कहना है की जब उसने जवानी की तरफ अपना पहला कदम बढ़ाया था, तब उसे ये बात पता चली कि उनके दूसरे पिता नॉटेन ही उनके पति हैं। ये खबर सुनते ही ओरोला को जैसे लगा की वह कोई सपना देख रही है, मगर ये बात सच थी। दरअसल, ओरोला की शादी उसके पिता के साथ तब कर दी गई थी जब वो केवल 3 साल की थी। इस तरह से ओरोला का पिता ही उसका पति भी था। हालांकि ये रिपोर्ट थोड़ी पुरानी है लेकिन आज भी इस कुप्रथा का चलन है।

Read More: किन्नरों अर्धनग्न होकर थाने में किया हंगामा, इलाके में वर्चस्व को लेकर भिड़े ‘गुलाबो’ और ‘माया रानी’ ग्रुप के लोग

ये एक ऐसी प्रथा है जहां कम उम्र में विधवा हुई लड़कियों की शादी दूसरे व्यक्ति से करवा दी जाती है और जब वो महिला किसी बेटी को जन्म देती है तो उसकी शादी भी उसी व्यक्ति से करवाई जाती है। माना जाता है कि कम-उम्र का पति नई पत्नी और उसकी बेटी का भी पति बनकर दोनों की सुरक्षा लंबे वक्त तक कर सकता है। ये बड़ी ही अजीब प्रथा होती है। ताज्जुब की बात तो ये है कि आज भी इस कुप्रथा को माना जाता है।

Read More: CTET Result 2021: कल जारी होंगेे सीटेट दिसंबर परीक्षा के नतीजे, ऐसे कर सकेगें चेक

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

 
Flowers