By-election Results 2022:

By-election Results 2022: शत्रुघ्न की किस्मत पर फैसला आज, 1 लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों के आएंगे परिणाम

By-election Results 2022: रुझानों के बाद दोपहर तक प्रत्याशियों के हार-जीत को लेकर। हार-जीत को लेकर तस्वीर साफ होने लगेगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 16, 2022/7:57 am IST

नई दिल्ली। Hindi news Khairagarh election  :  देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों की मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी। रुझानों के बाद दोपहर तक प्रत्याशियों के हार-जीत को लेकर। हार-जीत को लेकर तस्वीर साफ होने लगेगी।

इसमें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और बिहार की एक-एक विधानसभा सीट शामिल है। इन सीटों पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था। आज अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा के किस्मत का भी फैसला होगा।

By-election Results 2022 :  पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से तृणमूल ने शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया है। इस हाईप्रोफाइल सीट पर टीएमसी उम्मीदवार सिन्हा का सामना बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल से हुआ है। यह सीट बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे से खाली हुई थी। पता हो कि गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

यह भी पढ़ें:  दर्दनाक हादसे के शिकार हुए क​था वाचक प्रदीप मिश्रा, बार पलटी खाकर सड़क किनारे पहुंची उनकी कार

हारे तो कांग्रेस के मंत्री देंगे इस्तीफ?

इधर छत्तीसगढ़ के एकमात्र खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव के परिणाम आज आएंगे। इस सीट पर जीत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ताबड़तोड़ चुनावी प्रचार किया है। दूसरी ओर मंत्री अमरजीत भगत ने चुनाव में जीत का दावा करते हुए बड़ा चैलेंज किया है। मंत्री ने ऐलान किया है कि अगर खैरागढ़ में कांग्रेस की हार हुई तो वे अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। बता दें ​कि दोपहर बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:  नहीं थम रहा बच्चियों, युवतियों और महिलाओं की गुमशुदगी का सिलसिला, RTI से सामने आए चौकाने वाले आंकड़े