सीएए से किसी की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा, कांग्रेस और माकपा झूठी खबरें फैला रहीं: सुरेंद्रन |

सीएए से किसी की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा, कांग्रेस और माकपा झूठी खबरें फैला रहीं: सुरेंद्रन

सीएए से किसी की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा, कांग्रेस और माकपा झूठी खबरें फैला रहीं: सुरेंद्रन

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 10:37 PM IST, Published Date : March 29, 2024/10:37 pm IST

वायनाड (केरल), 29 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केरल इकाई के प्रमुख के.सुरेंद्रन ने शुक्रवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का बचाव करते हुए कहा कि इससे देश में किसी की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तथा कांग्रेस इस बारे में झूठा दुष्प्रचार कर रही हैं। सुरेंद्रन केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

सुरेंद्रन ने यह भी कहा कि यह मुस्लिम समुदाय के भीतर चरमपंथी विचार वाले लोग हैं जो न केवल हिंदुओं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), बल्कि ईसाइयों पर भी हमला करके केरल में समस्याएं पैदा कर रहे हैं।

पर्वतीय जिले वायनाड में अपने चुनाव अभियान के बीच संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा नेता ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) उन लोगों को भारतीय राष्ट्रीयता देने के लिए है जो विभाजन के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश में रह गए थे और जिन पर धर्म के आधार पर वहां अत्याचार किया जा रहा था।

उन्होंने दावा किया कि ‘‘चुनाव के समय कांग्रेस और माकपा इसके (सीएए) बारे में दुष्प्रचार कर रहे हैं। लेकिन मुस्लिम समुदाय पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।’’

सीएए के बचाव में उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब राज्य में सत्तारूढ़ माकपा ने विवादास्पद कानून के खिलाफ केरल में बड़े पैमाने पर रैलियां की हैं और कांग्रेस ने दावा किया है कि अगर विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) की केंद्र में सरकार बनी तो इस कानून को कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा।

सुरेंद्रन ने दावा किया कि मुस्लिम समुदाय के भीतर चरमपंथी विचार वाले लोग ही केरल में समस्याएं पैदा कर रहे हैं।

भाषा संतोष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)