Teenage Girls Have To control their desire for sex said Calcutta HC

Calcutta High Court: ‘सेक्स की इच्छा’ पर रखना चाहिए काबू, HC ने किशोर लड़कियों को दी नसीहत, जानें और क्या कहा

Calcutta HC On Teenage Girls sex desire कलकत्ता हाईकोर्ट ने दी किशोर लड़कियों को सेक्स की इच्छा पर काबू रखने की नसीहत, लड़कों को हिदायत

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 05:56 PM IST, Published Date : October 19, 2023/5:56 pm IST

Calcutta HC On Teenage Girls sex desire: कोलकाता। कलकत्ता हाईकोर्ट नाबालिग लड़कियों के लिए आज एक बड़ा फैसला सुनाया है। जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने एक मामले में सुनवाई करते हुए नाबालिग लड़कियों को सेक्स की चाहत पर कंट्रोल करने की नसीहत दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने लड़कों को महिलाओं का सम्मान करने की सीख भी दी है।

Calcutta HC On Teenage Girls sex desire: कलकत्ता हाईकोर्ट ने यह टिप्पणी नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के मामले में सुनवाई के दौरान की। कोर्ट की यह टिप्पणी उस समय आई , जब कथित तौर पर उत्पीड़न की शिकार लड़की ने बताया कि उसने आरोपी के साथ मर्जी से शारीरिक संबंध बनाए थे। कोर्ट ने नाबालिग के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने के आरोपी को भी बरी कर दिया।

18 से कम उम्र में सेक्स रेप का केस बनता है

Calcutta HC On Teenage Girls sex desire: मामला प्यार से जुड़ा था। साउथ 24 परगना जिले में एक लड़के ने नाबालिग लड़की से शारीरिक संबंध बनाए थे। जब यह संबंध बने थे, तब लड़की की उम्र 18 साल से कम थी। बाद में दोनों ने लव मैरिज कर ली। सितंबर 2022 में साउथ 24 परगना जिले की एक सत्र अदालत ने नाबालिग लड़की से शारीरिक संबंध बनाने बनाने वाले लड़के को दोषी पाया और सजा सुना दी। इसके बाद केस कलकत्ता हाईकोर्ट के पास पहुंचा।

पहले शारीरिक संबंध बनाए थे, फिर की थी शादी

Calcutta HC On Teenage Girls sex desire:  हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद लड़की के साथ यौन उत्पीड़न का आरोपी को बरी कर दिया। कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार को कहा कि किशोर लड़कियों को अपनी यौन इच्छाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए और किशोर लड़कों को भी महिलाओं का सम्मान करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। जस्टिस चित्तरंजन दास और पार्थसारथी सेन की पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि दो नाबालिगों ने सहमति से यौन संबंध बनाए थे। यह मामला शोषण का नहीं था।

Calcutta HC On Teenage Girls sex desire: अदालत ने कहा कि किशोरों को कामुकता से संबंधित मामलों के बारे में मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है। इसकी शुरुआत घर से होनी चाहिए। मां-पिता उनके पहले शिक्षक हो सकते हैं। अदालत में लड़की ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से उस आदमी के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे और बाद में उसने उससे शादी कर ली। लड़की ने कहा कि वह और वह आदमी ग्रामीण इलाके से हैं और उन्हें नहीं पता था कि उनका रिश्ता और शादी अपराध है।

ये भी पढ़ें- Akhilesh Yadav On Congress: “अगर ऐसा पहले पता होता तो कभी नहीं करते गठबंधन”, अखिलेश ने इस मामले में कांग्रेस पर बोला हमला

ये भी पढ़ें- MP Congress Second List Update: CEC की बैठक के बाद 86 नेताओं के नाम पर लगी मुहर! देखिए कांग्रेस ने किन नेताओं को उतारा चुनावी मैदान में

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक