Jharkhand CM Hemant Soren missing

ED Raids CM Hemant Soren’s House : नहीं मिल रही CM हेमंत सोरेन की लोकेशन? छापे के दौरान ED ने बरामद किए 36 लाख कैश और अहम दस्तावेज, मचा हड़कंप

ED Raids CM Hemant Soren's House : सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एसयूवी कार के अलावा सोरेन के ठिकानों से 36 लाख रुपए कैश जब्त किया गया।

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2024 / 12:41 PM IST, Published Date : January 30, 2024/12:40 pm IST

ED Raids CM Hemant Soren’s House : रांची। एक तरफ तो लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं तो दूसरी ओर कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर ईडी का शिकंजा कसा हुआ है। आरजेडी से लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, तो दसूरी ओर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही है। ईडी लगातार हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर छापेमार कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है। इस बीच, बड़ा अपडेट सामने आया है। ईडी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एसयूवी कार के अलावा सोरेन के ठिकानों से 36 लाख रुपए कैश जब्त किया गया।

read more : BJP candidates list of Lok Sabha Chunav: भाजपा फरवरी में जारी कर सकती है लोकसभा के प्रत्याशियों के नाम, डिप्टी सीएम अरुण साव का बड़ा बयान 

ED Raids CM Hemant Soren’s House : ईडी ने दक्षिणी दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के बंगले पर छापेमारी की और ईडी की टीम करीब 13 घंटे तक बंगले में मौजूद रही। ईडी की टीम झारखंड में जमीन घोटाले में हुई कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन के बंगले पर पहुंची थी। ईडी ने बंगले से नकदी के साथ ही एक हरियाणा नंबर की BMW कार और कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने साधा निशाना

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की जांच पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का कहना है, “…मैं राज्यपाल से संविधान के अनुच्छेद 355 के तहत एक रिपोर्ट भेजने का अनुरोध करता हूं। उनके (सीएम सोरेन के) भाई और भाभी ने मुझसे बात की है।” वे सभी दुखी हैं कि इस पार्टी (झामुमो) का गठन शिबू सेन और दुर्गा सेन ने किया था, लेकिन वह (सीएम) अपनी पत्नी को प्रभार देना चाहते हैं – कोई भी इस पर सहमत नहीं हो रहा है और वह एक भगोड़े की तरह अपनी पत्नी के लिए प्रभार पाने की कोशिश कर रहे हैं। .मुझे लगता है कि (झारखंड में) राष्ट्रपति शासन के लिए यह सबसे अच्छा अवसर है।”

आखिर कहां चले गए हेमंत सोरेन?

ईडी की इस कार्रवाई के बाद सूत्रों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार सुबह जब दिल्ली आवास में टीम पहुंची तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले। रविवार रात तक सोरेन के इसी आवास में मौजूद होने की सूचना थी। ईडी की छापेमारी से पहले आवास से निकले सोरेन अभी तक सामने नहीं आए हैं। सोरेन कहां हैं इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp