प्रशिक्षु महिला क्रिकेटरों से 'आपत्तिजनक' बातचीत करने वाले कोच शाह के खिलाफ मामला दर्ज |

प्रशिक्षु महिला क्रिकेटरों से ‘आपत्तिजनक’ बातचीत करने वाले कोच शाह के खिलाफ मामला दर्ज

प्रशिक्षु महिला क्रिकेटरों से 'आपत्तिजनक' बातचीत करने वाले कोच शाह के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  March 28, 2023 / 08:56 PM IST, Published Date : March 28, 2023/8:56 pm IST

देहरादून, 28 मार्च (भाषा) प्रशिक्षु महिला क्रिकेटरों से आपत्तिजनक बातचीत का कथित ऑडियो प्रसारित होने के बाद जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाले क्रिकेट कोच नरेंद्र शाह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शाह के खिलाफ यह मामला उनकी ‘लिटिल मास्टर क्रिकेट एकेडमी’ में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एक लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया।

देहरादून नगर पुलिस अधीक्षक ​सरिता डोभाल ने मंगलवार के बताया कि एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत करके आरोप लगाया कि उसके क्लब में प्रशिक्षण ले रही उसकी पुत्री से कोच ने अश्लील बातें कीं तथा उसकी अनुसूचित जाति को लेकर भी कुछ अपशब्द कहे।

उन्होंने कहा कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शाह के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354, पॉक्सो अधिनियम तथा अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाह के खिलाफ कुछ और लडकियों ने भी ऐसी ही शिकायतें की हैं जिनके तथ्यों की जांच की जा रही है।

शाह के लड़कियों से अश्लील बातचीत करते कथित आडियो प्रसारित होने के बाद शुक्रवार को शाह ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। हालांकि, उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

इससे पहले, मामले का संज्ञान लेते हुए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने शाह को सह समन्वयक पद से हटा दिया था। एसोसिएशन ने उन्हें महिला क्रिकेट की जिम्मेदारी दी थी।

भाषा दीप्ति दीप्ति

दीप्ति संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)