CBI arrests former Assam cm Hiteswar Saikia's son Ashok Saikia

CBI ने इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे को किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?

CBI ने पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे को किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला? CBI arrests former Assam cm Hiteswar Saikia's son Ashok Saikia

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 7, 2021/9:25 pm IST

गुवाहाटी: CBI arrests Ashok Saikia Son of Former CM असम की राजधानी गुवाहाटी से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया के बेटे अशोक सैकिया को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उन्हें 25 साल पुराने मामले को लेकर गिरफ्तार किया गया है।

Read More: छत्तीसगढ़ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक 10 नवंबर को भिलाई में, प्रभारी पीएल पुनिया और सीएम भूपेश बघेल भी होंगे शामिल 

CBI arrests Ashok Saikia Son of Former CM मिली जानकारी के अनुसार CBI ने पलटन बाजार पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले (202/1998) के सिलसिले में छापेमारी की यह मामला 2001 में CBI को सौंपा गया था। CBI की कोलकाता शाखा में दर्ज शिकायतों (संख्या 5/ई/2001 और 6/ई/2001) के आधार पर मामला सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था।

Read More: मूसलाधार बारिश के चलते पांच लोगों की मौत, 4000 से अधिक लोग फंसे

2013 में अशोक सैकिया को 6/ई/2001 मामले में दोषी ठहराया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया का बेटा अदालत में अपील करने के बाद फरार हो गया था। उन्हें नौ नवंबर को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होना होगा। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, अशोक सैकिया ने दावा किया कि उन्होंने पहले ही बैंक का बकाया चुका दिया है।

Read More: अगर आपके पास भी है ये खास नोट, तो रातों रात बन सकते है लखपति, जानें कैसे