Millionaire can make one rupee noteMoney will rain overnight

अगर आपके पास भी है ये खास नोट, तो रातों रात बन सकते है लखपति, जानें कैसे

Millionaire can make one rupee noteMoney will rain overnight

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 7, 2021/9:01 pm IST

नई दिल्ली : Can make Millionaire दुनिया भर में रहने वाले लोगों को अलग-अलग चीजों को सहेजने की आदत होती है। कई लोग प्राचीन वस्तुओं को धरोहर के रुप से सहेज के रखते है। वहीं कई लोग शौकिया तौर पर कलेक्ट करते रहते है। वहीं कई लोग पुराने सिक्कों और नोटों को कलेक्ट करके रखते है। यदि आप भी सिक्कों और नोटों को कलेक्ट करने वालों की जमात में शामिल है तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

read more : बदलना चाहते हैं Google Pay पर अपना UPI Pin, जानिए पूरी प्रोसेस

Can make Millionaire यदि आपके नोटों के कलेक्शन में एक रुपए का नोट है तो आप लाखों रुपए कमा सकते है। इस नोट की खासियत है कि नोट 30 नवंबर, 1917 को छपा था। उस नोट पर किंग जॉर्ज 5th की एक तस्वीर थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1926 में 1 रुपए के नोट की छपाई बंद कर दी गई थी लेकिन 1940 में इसे फिर से शुरू किया गया था। हालांकि इसे 1994 में एक बार फिर से छ्पाना बंद कर दिया गया था। इसके बाद 1 जनवरी 2015 को फिर से छपाई शुरू हुई और यह नोट बाजार में प्रचलन में आया।

read more :  जेल के अंदर कैदियों ने किया हंगामा, पहले सुरक्षाकर्मियों पर किया पथराव फिर परिसर में लगा दी आग, डिप्‍टी जेलर सहित 30 पुलिसकर्मी घायल 

यहां बेचे नोट
दरअसल, कई वेबसाइट ऐसे दुर्लभ सिक्कों की नीलामी का काम करती हैं। इसके लिए सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से एक OLX है। आपको अपना लॉगिन आईडी बनाना होगा और अपने नोट की नीलामी करनी होगी। इसके अलावा एक अन्य वेबसाइट indiamart।com पर भी आप अपनी आईडी बनाकर नोट की नीलामी कर सकते हैं। नीलामी के लिए आपको अपने नोट की एक फोटो शेयर करनी होगी। इसके साथ ही आप CoinBazzar और Quikr जैसी साइट पर भी अपने नोट को बेच सकते हैं।