CBI raids Mahant Narendra Giri's house

Mahant Narendra Giri: बाघम्बरी मठ पहुंची CBI, मौत के एक वर्ष बाद खोले गए दरवाजे, बंद कमरे के कई गहरे राज़ का हुआ खुलासा

Mahant Narendra Giri: बाघम्बरी मठ पहुंची CBI, मौत के एक वर्ष बाद खोले गए दरवाजे CBI raids Mahant Narendra Giri's house

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 16, 2022/6:05 am IST

CBI raids Mahant Narendra Giri’s house: प्रयागराज। साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के जिस कमरे को गुरुवार को सीबीआई की मौजूदगी में खोला गया है। उस कमरे से भारी मात्रा में कैश और ज्वैलरी बरामद हुई है। सीबीआई की टीम दोपहर लगभग दो बजे से बंद कमरे से मिले कैश, ज्वेलरी और अन्य सामानों की लिस्ट तैयार कर रही है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद हैं।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की मौत के एक वर्ष पूरे हो गए हैं। उनकी मौत कैसे हुई थी अभी तक इसकी असलियत सामने नहीं आई है। गुरुवार को सीबीआई की टीम श्री मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची और जिस कमरे में महंत की लाश मिली थी उस कमरे की जांच की। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी के बंद कमरे से मिले कैश और ज्वैलरी करोड़ों की बताई जा रही है।

Read more: नगर पालिका निगम के कमिश्नर का निधन, सामने आई मौत की ये बड़ी वजह 

CBI raids Mahant Narendra Giri’s house: इस कार्रवाई के दौरान महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी महंत बलवीर गिरी भी मौजूद हैं। सीबीआई बंद कमरे से मिले सामानों को उनके सुपुर्द कर सकती है। अभी इस कार्रवाई में और वक्त लग सकता है लेकिन इस बीच मठ के गेट को बंद कर दिया गया है। बाहर से कोई भी व्यक्ति बिना सीबीआई की इजाजत के अंदर नहीं जा सकता है।

मठ के अंदर से भी किसी व्यक्ति को बगैर इजाजत बाहर जाने की अनुमति नहीं है। सीबीआई की यह कार्रवाई अभी कई घंटे और चल सकती है। सीबीआई के जांच अधिकारी एडिशनल एसपी केएस नेगी और सीबीआई इंस्पेक्टर की मौजूदगी में कमरे को खोला गया है। मठ प्रयागराज के एसपी सिटी, सीओ चतुर्थ, एसीएम चतुर्थ समेत कई थानों की फोर्स और मजिस्ट्रेट मठ में मौजूद है।

Read more: IBC24 mahakhabar : एक नज़र आज की इन बड़ी खबरों पर…. महंत नरेंद्र गिरी के घर CBI का छापा 

जेल में बंद है आनंद गिरि
CBI raids Mahant Narendra Giri’s house: महंत नरेंद्र गिरि के लाश उनके कमरे में ही एक साल पहले संदिग्ध अवस्था में मिली थी। हाई प्रोफाइल नाम होने के नाते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम लगाई थी। महंत के शिष्य रहे आनंद गिरि एक साल से जेल में ही हैं। वह कई बार कोर्ट में जमानत के लिए याचिका भी दाखिल कर चुके हैं लेकिन कोर्ट से उन्हें जमानत नहीं मिली।

और भी है बड़ी खबरें…