राजधानी समेत 18 शहरों के 61 ठिकानों पर CBI का एक साथ छापा, जानिए | CBI together with 61 locations in 18 cities including capital

राजधानी समेत 18 शहरों के 61 ठिकानों पर CBI का एक साथ छापा, जानिए

राजधानी समेत 18 शहरों के 61 ठिकानों पर CBI का एक साथ छापा, जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 3, 2019/2:38 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो यानि की सीबीआई ने बैंक कर्जदारों के बड़े बकाएदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को देश के 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के करीब 50 स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई की कई टीमों ने 18 शहरों में कंपनियों, प्रमोटरों, निदेशकों और बैंक अधिकारियों के आवासों और व्यावसायिक परिसरों पर छापेमारी की है।

ये भी पढ़ें: आज फिर नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक, एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप, जानिए

बताया जा रहा है कि CBI को कर्ज न चुकाने वालों की सूची मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। दिल्ली, मुंबई, ठाणे, लुधियाना, वलसाड़, पुणे, पलानी, गया, गुड़गांव, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत, कोलार आदि शहरों में पड़े.. सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बैंक फ्रॉड के 14 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह मामले 640 करोड़ की धोखाधड़ी के है।

ये भी पढ़ें:भूपेश कैबिनेट की आज अहम बैठक, पहली बार 13 मंत्री होंगे शामिल, इन मुद्दों पर होगी 

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने जिन कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की, उनमें मुख्य रूप से विन्सम समूह, सुप्रीम टेक्स मार्ट, तयाल ग्रुप, नफ्तो गज इंडिया लिमिटेड, एसएल कन्ज्यूमर आदि कंपनियां प्रमुख हैं। विन्सम समूह के मुंबई और ठाणे स्थित ठिकानों पर छापेमारी हुई, जबकि टेक्स मार्ट के लुधियाना, तयाल ग्रुप के मुंबई, नफ्तो गजके दिल्ली, एसएल कन्ज्यूमर के दिल्ली और इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क के पंजाब स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई। कार्रवाई को बैंक फ्रॉड को लेकर सरकार की सख्त नीति से जोड़कर देखा जा रहा है।