Government Block 120 Youtube Channels

Government Block Youtube Channels: केंद्र सरकार की एक और डिजिटल स्ट्राइक, 120 यूट्यूब चैनल्स को किया ब्लॉक

Government Block Youtube Channels: अब केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 120 से अधिक यूट्यूब चैनलों को ब्लॉक कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  December 1, 2023 / 05:16 PM IST, Published Date : December 1, 2023/5:16 pm IST

नई दिल्ली : Government Block Youtube Channels: आज कल के युट्यूबर अपने चैनल पर कमाई और ट्रैफिक बढ़ाने क लिए कई प्रकार के तरीके अपनाते हैं। यूट्यूब में क्लिकबेट और सनसनीखेज झूठे थंबनेल का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। इसी कारण से र्जी खबरों से की जाने वाली गैर कानूनी कमाई को एक सरकार ने एक गंभीर चिंता का मुद्दा माना है। अब भारत सरकार ने इसके खिलाफ एक बार फिर बड़ी स्ट्राइक की है।

यह भी पढ़ें : दर्दनाक हादसा: सीमेंट से भरे ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार वैन, आठ लोगों की मौत, कई घायल, मची अफरातफरी 

यूट्यूब पर फर्जी खबरों से सरकार चिंतित थी

Government Block Youtube Channels:  बता दें कि, यूट्यूब पर फर्जी खबरों से की जाने वाली कमाई से जुड़ी चिंताओं को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार ने पहले भी लिस्टेड किया था। बीते एक साल यानी दिसंबर 2022 से अब तक पीआईबी ने 26 ऐसे यूट्यूब चैनलों का पर्दाफाश किया है जो नियमित रूप से गलत सूचनाएं और समाचार प्रकाशित करते हैं।

यह भी पढ़ें : Ambikapur Nephew Murdered Uncle: मामूली बात पर भतीजे ने चाचा के साथ किया ये कांड, मूकबधिर होकर तमाशा देखते रहे परिजन, जानिए क्या है माजरा

120 यूट्यूब चैनल्स को सरकार ने किया ब्लॉक

Government Block Youtube Channels:  इसके बाद अब केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यवर्ती दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 20 के प्रावधानों के तहत द्वारा 120 से अधिक यूट्यूब चैनलों को ब्लॉक कर दिया गया है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp