केंद्र आधार कार्ड ‘निष्क्रिय’ कर रहा ताकि लोग कल्याणकारी योजनाओं का लाभ न ले पाएं : ममता बनर्जी |

केंद्र आधार कार्ड ‘निष्क्रिय’ कर रहा ताकि लोग कल्याणकारी योजनाओं का लाभ न ले पाएं : ममता बनर्जी

केंद्र आधार कार्ड ‘निष्क्रिय’ कर रहा ताकि लोग कल्याणकारी योजनाओं का लाभ न ले पाएं : ममता बनर्जी

:   Modified Date:  February 18, 2024 / 04:47 PM IST, Published Date : February 18, 2024/4:47 pm IST

सूरी (पश्चिम बंगाल), 18 फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में लोगों के आधार कार्ड को ‘‘निष्क्रिय’’ कर रही है, ताकि उन्हें उनके बैंक खातों के माध्यम से राज्य सरकार की विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं का लाभ न मिल सके।

यहां बीरभूम जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार राज्य संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भुगतान करना जारी रखेगी, भले ही किसी व्यक्ति के पास आधार कार्ड न हो।

बनर्जी ने कहा, ‘‘सावधान रहें, वे (भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र) आधार कार्ड को निष्क्रिय कर रहे हैं। बंगाल के कई जिलों में कई आधार कार्ड निष्क्रिय कर दिए गए हैं ताकि चुनाव से पहले लोगों को बैंकों के माध्यम से भंडार लक्ष्मी योजना और मुफ्त राशन का लाभ न मिल सके।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन, हम योजनाओं के लाभार्थियों को भुगतान करना जारी रखेंगे, भले ही उनके पास आधार कार्ड न हो। एक भी लाभार्थी प्रभावित नहीं होगा।’’

अपनी उपज के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकार की गारंटी की मांग को लेकर हरियाणा, पंजाब में किसानों के आंदोलन का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि बंगाल में किसानों को कोई समस्या नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं किसानों के आंदोलन को सलाम करती हूं। मैं उन पर हुए हमलों की निंदा करती हूं।’’

भाषा शफीक सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers