Charanjit Singh Channi will be the CM face of Congress in Punjab

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी होंगे कांग्रेस का CM चेहरा, राहुल गांधी ने किया ऐलान

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी होंगे कांग्रेस का CM चेहराः Charanjit Singh Channi will be the CM face of Congress in Punjab

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 6, 2022/5:16 pm IST

लुधियानाः CM face of Congress in Punjab मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ही आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के CM उम्मीदवार होंगे। लुधियाना में रविवार को एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी ने यह घोषणी की। पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को एक चरण में चुनाव होंगे, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Read more :  पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी होंगे कांग्रेस का CM चेहरा, राहुल गांधी ने किया ऐलान

CM face of Congress in Punjab राहुल गांधी ने लुधियाना में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस में कई डायमंड हैं। 2004 से राजनीति में हूं। मेरे पास भी थोड़ा अनुभव और दूरदर्शिता है। सीएम पद के लिए एक डायमंड को सेलेक्ट करना मुश्किल टास्क है। कई ऐसे लोग भी हैं जो हमारी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी राजनेता 15 दिन में नहीं जन्म लेता। जो टीवी पर दिखते हैं केवल वे ही नहीं, संघर्ष करने वाला ही राजनेता बनता है।

Read more :  बिना चार्ज तय की 4011 KM की दूरी. इस इलेक्ट्रिक बाइक ने बनाया रिकॉर्ड

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी को बब्बर शेर बताते हुए कहा कि मैं 13 साल से बीजेपी में था। उन्होंने मुझसे यहां-वहां प्रचार करवाया। मैं आपका ऋणी रहूंगा। मुझे कांग्रेस का भला चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं सारी उम्र राहुलजी का शुक्रगुजार हूं कि चौथे साल ही आपने मुझे अध्यक्ष बना दिया है। सीएम फेस को लेकर सिद्धू ने कहा कि राहुलजी का जो भी फैसला होगा, वह मुझे स्वीकार होगा। मुख्यमंत्री कोई भी हो, उसके साथ मिलकर काम करूंगा। मैं पंजाब का आशिक हूं। इस बार इंजन चाहिए जो सभी डब्बों को खींच ले। उन्होंने कहा कि यदि मैं सत्ता चाहता हूं, पंजाब को कौन आगे लेकर जाएगा। सिद्धू ने पंजाब मॉडल की भी बात की।