अब इतने यूनिट तक फ्री मिलेगी बिजली, घर पर नहीं आएगा बिल, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने की घोषणा

Chief Minister announced to give free electricity

: , January 25, 2022 / 09:58 PM IST

शिमला : announced to give free electricity हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हर महीने 60 यूनिट तक बिजली की खपत करने वाले परिवारों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है। ठाकुर ने मंगलवार को राज्य के 52वें स्थापना दिवस पर यह घोषणा करते हुए कुछ अन्य श्रेणियों की शुल्क दरों में भी कटौती का ऐलान किया। राज्य सरकार ने यह निर्णय दरअसल इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लिया है।

Read more : प्रदर्शन दौरान तोड़फोड़ में शामिल छात्रों को अब नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, रेलवे का बड़ा फैसला

announced to give free electricity ठाकुर ने सोलन के थोडो मैदान में राज्यस्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जिन घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की खपत एक महीने में 60 यूनिट तक है, उनसे कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की एक महीने में खपत 125 यूनिट तक है, उनसे केवल 1 रुपये प्रति यूनिट शुल्क लिया जाएगा।

Read more : राज्यपाल अनुसुईया उइके और सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की बधाई व शुभकामनाएं 

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इस निर्णय से 11 लाख से अधिक घरेलू उपभोक्ता को लाभ पहुंचेगा। इस राहत को प्रदान करने के लिए राज्य सरकार 60 करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यय करेगी। मुख्यमंत्री ने किसानों को और राहत देते हुए इस दौरान बिजली की वर्तमान लागत 50 पैसे से घटाकर 30 पैसे प्रति यूनिट करने की भी घोषणा की। ये लाभ इस साल अप्रैल से लागू होंगे।