Government jobs for orphans : कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान : Children orphaned in Corona will get government jobs, CM said

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 08:45 AM IST, Published Date : February 11, 2023/8:45 am IST

राजस्थान। Government jobs for orphans : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल बजट पेश किया है। इस बजट में युवाओं और महिलाओं का खास ध्यान रखा गया है। सीएम गहलोत ने जनता से वादा किया था कि इस बार का बजट महिलाओं-युवाओं पर केंद्रित होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जनता की साल 2023-24 का बजट जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला होगा। बजट सामने आने के बाद सीएम गहलोत अपना वादा पूरा करते दिख रहे हैं।

Read More : Promise Day 2023: इन राशियों की लव लाइफ में बढ़ेगा रोमांस, पार्टनर से Promise करने से पहले जान लें क्या कहता है आपका भाग्य

1 से 12वीं तक मुफ्त शिक्षा

आपकी जानकारी केलिए बता दें कि राजस्थान में अब छात्राओं के साथ-साथ छात्रों को भी 12वीं क्लास तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। RTE के तहत 12वीं तक के बच्चे निशुल्क शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं।

Read More : महादेव बुक ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में नोएडा पुलिस ने 17वें संदिग्ध को गिरफ्तार किया

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को सरकारी नौकरी

Government jobs for orphans : अपने बजट में मुख्यमंत्री ने अनाथ बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है। कोरोना काल के दौरान हजारों बच्चे ऐसे थे, जिन्होंने अपने दोनों मां-बाप को खो दिया और अब अनाथाश्रम में या रिश्तेदारों के साथ रह रहे हैं। इन बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए गहलोत सरकार ने सभी को सरकारी नौकरी देने का निर्णय लिया है। बजट में इसकी घोषणा की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें