CM Ashok Gehlot son Vaibhav accused of 5 thousand crore scam!

सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव पर 5 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, आज ED को सबूत सौपेंगे भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा

Vaibhav Gehlot accused of scam : सांसद किरोड़ी लाल मीणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ शुक्रवार को एजेंसी को एक अलग

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 12:55 PM IST, Published Date : June 9, 2023/12:55 pm IST

जयपुर : Vaibhav Gehlot accused of scam : राजस्थान के भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा 5,000 करोड़ रुपए के कथित घोटाले को लेकर सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग (DOITC) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) को शिकायत दर्ज कराने के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ शुक्रवार को एजेंसी को एक अलग से शिकायत दर्ज कराएंगे। उनकी टीम ने बताया कि मीणा शुक्रवार को ईडी कार्यालय पहुंचेंगे और वैभव गहलोत और फेयरमोंट होटल के मालिक रतनकांत शर्मा के खिलाफ ‘सबूत’ सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें : Shivpuri news: स्वागत नहीं करोगे हमारा.. शादी की दावत खाने पहुंचा मगरमच्छ, मची अफरातफरी

भाजपा सांसद ने लगाए ये आरोप

Vaibhav Gehlot accused of scam : भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि मॉरीशस की एक शेल कंपनी ने होटल फेयरमोंट में करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। मीणा ने आरोप लगाया कि यह पैसा गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों का है, जिसे पहले हवाला चैनल के जरिए मॉरीशस भेजा गया था मीणा ने गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए गहलोत, उनके बेटे वैभव गहलोत व बहू हिमांशी गहलोत पर फर्जी व डमी बनाकर फाइव स्टार हैरिटेज होटल व्यवसाय में करोड़ों रुपये का अवैध निवेश करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें : ’17 साल की उम्र से पहले संतान को जन्म देना आम बात थी’ गर्भपात की अनुमति मांगने पर कोर्ट ने दी मनुस्मृति पढ़ने की नसीहत

भाजपा सांसद मीणा ने भूमि पर अतिक्रमण का भी लगाया आरोप

Vaibhav Gehlot accused of scam : मीणा ने अवैध भूमि परिवर्तन, अवैध निर्माण, चरागाह भूमि और सिंचाई विभाग की भूमि पर अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए ईडी से जांच की मांग की मीणा ने मुख्य रूप से उदयपुर में रैफल्स होटल, ताज अरावली होटल, माउंट आबू में निमडी पैलेस और जयपुर में फेयरमोंट होटल में कथित अनियमितताओं की ओर इशारा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि वैभव गहलोत और हिमांशी गहलोत मॉरीशस से निवेशित धन के साथ फेयरमोंट होटल में बेनामी कारोबार में शामिल हैं, और उक्त व्यवसाय से किए गए लाभ का हिस्सा आगे वैभव गहलोत की एक डमी कंपनी सनलाइट कार रेंटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को स्थानांतरित किया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें