कांग्रेस ने माना कि जमीन खिसक चुकी है, मजबूत नेतृत्व व संगठन का अभाव: भाजपा |

कांग्रेस ने माना कि जमीन खिसक चुकी है, मजबूत नेतृत्व व संगठन का अभाव: भाजपा

कांग्रेस ने माना कि जमीन खिसक चुकी है, मजबूत नेतृत्व व संगठन का अभाव: भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 26, 2021/10:06 pm IST

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उसे आड़े हाथों लेते हुए मंगलवार को कहा कि प्रमुख विपक्षी दल ने स्वीकार कर लिया है उसकी जमीन खिसक चुकी है क्योंकि उसके पास ना तो मजबूत नेतृत्व है और ना ही संगठन।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक बयान में कहा, ‘‘कांग्रेस हाईकमान इस सच्चाई से सहमत है कि पार्टी के मतबूत नेतृत्व और संगठन का अभाव है और उसकी विचारधारा जमीनी स्तर पर नहीं पहुंच रही है। यह अपने आप में साबित करता है कि कांग्रेस की जमीन खिसक चुकी है।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के भीतर अनुशासन एवं एकजुटता बनाए रखने पर जोर दिया और कहा कि पार्टी में राज्य स्तर के नेताओं के बीच नीतिगत मुद्दों पर स्पष्टता एवं समन्वय का अभाव दिखता है।

पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि अगर लड़ाई जीतनी है तो जनता के समक्ष भाजपा तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ‘दुष्प्रचार’ एवं ‘झूठ’ को बेनकाब करना होगा।

पात्रा ने भाजपा पर कांग्रेस के हमले को पुराना राग अलापना करार दिया।

उन्होंने कहा कि आंतरिक गुटबाजी से जूझ करी पार्टी इस बैठक के जरिए सिर्फ यह दर्शाना चाहती थी कि कांग्रेस में सब कुछ अच्छा है।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और उसके परिवार के भीतर के मतभेद से जनता वाकिफ है। आश्चर्य यह है कि जो दल अपनी पार्टी के भीतर ही विचारों की भिन्नता का सम्मान नहीं करती है वह लोकतंत्र और संविधान की बात करती है।’’

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)