विधायक दल की बैठक के लिए जयपुर आए कांग्रेस पर्यवेक्षक दिल्ली लौटेंगे, सोन‍िया गांधी को देंगे रिपोर्ट |

विधायक दल की बैठक के लिए जयपुर आए कांग्रेस पर्यवेक्षक दिल्ली लौटेंगे, सोन‍िया गांधी को देंगे रिपोर्ट

विधायक दल की बैठक के लिए जयपुर आए कांग्रेस पर्यवेक्षक दिल्ली लौटेंगे, सोन‍िया गांधी को देंगे रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 26, 2022/12:05 pm IST

जयपुर, 26 सितंबर (भाषा) कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए जयपुर आए पार्टी पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे एवं अजय माकन सोमवार को दिल्‍ली लौटकर राज्य में मौजूदा राजनीति‍क घटनाक्रम पर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे।

माकन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अब मैं और खड़गे जी वापस दिल्‍ली जा रहे हैं और हम अपनी पूरी रिपोर्ट कांग्रेस अध्‍यक्ष को सौंपेंगे।’’

उन्‍होंने कांग्रेस के कई विधायकों के विधायक दल की बैठक में नहीं आने को अनुशासनहीनता बताया। उन्होंने कहा कि जब विधायक दल की कोई आधिकारिक बैठक बुलाई गई हो और यदि कोई उसी के समानांतर एक अनाधिकारिक बैठक बुलाए, तो यह प्रथमदृष्टया ‘‘अनुशासनहीनता’’ है।

माकने ने कहा, ‘‘आगे देखेंगे कि इस पर क्‍या कार्रवाई होती है।’’

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात मुख्‍यमंत्री आवास में होनी थी, लेकिन इससे पहले, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार माने जाने वाले विधायकों ने संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक की और फिर उन्होंने विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सी पी जोशी के आवास पर पहुंचकर उन्हें अपने इस्‍तीफे सौंपे। वहीं, खड़गे, माकन, गहलोत, कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट एवं कुछ अन्य विधायक देर रात तक मुख्‍यमंत्री आवास में इंतजार करते रहे और बाकी विधायकों के नहीं आने से विधायक दल की बैठक अंतत: नहीं हो सकी।

भाषा पृथ्‍वी प्रशांत सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers