Congress party is void without Nehru-Gandhi family says Digvijay Singh

‘बिना नेहरू-गांधी परिवार के जीरो है कांग्रेस पार्टी’, इस दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान

Digvijay Singh latest statement : राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच बड़ा बयान दिया है। जिससे पूरे देश की सियासत ..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 30, 2022/12:06 am IST

Digvijay Singh latest statement : राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच बड़ा बयान दिया है। जिससे पूरे देश की सियासत गरमाई हुई है। कुछ लोग उनके इस बयान पर तारीफ के कसीदे गढ़ रहे हैं तो कुछ लोग इस पर तंज कसने से बाज नहीं आ रहे हैं। मामल में जमकर राजनीति हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में कल नामांकन दाखिल करने जा रहे राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बिना नेहरू-गांधी परिवार के कांग्रेस शून्य है। दिग्विजय का कहना है कि PCC डेलीगेट्स के हर सदस्य को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का अधिकार है। पार्टी ने सभी को आगे आने का मौका दिया है। मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि 30 तारीख का इंतजार करिए। इससे पहले दिग्विजय ने कहा था- आज नामांकन फॉर्म लेने आया हूं। संभवत: कल इसे दाखिल करूंगा। आज सुबह पी चिंदबरम ने भी दिग्विजय सिंह से मुलाकात की थी। बाद में दिग्विजय ने शशि थरूर से भी मुलाकात की। वे उनसे मिलने गए थे।

Read more : चंड़ीगढ़ यूनिवर्सिटी के बाद अब इस हॉस्टल के छात्राओं का नहाते हुए MMS वायरल, मचा हड़कंप 

दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को नामांकन पत्र भी खरीद लिया है। शुक्रवार को वे अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब तक कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर शशि थरूर और दिग्विजय का नाम सामने आया है।

दिग्विजय ने कहा कि अभी तक ये महसूस किया जा रहा था कि गहलोत हमारे ऑफिशियल कंडीडेट हो सकते हैं। अशोक अगर खड़े होते हैं तो हम लोग उन्हें इज्जत से देखते हैं। उन्होंने पार्टी हित में काम किया। गांधी विचारधारा के हैं। पार्टी के प्रति ईमानदारी से काम किया है। लेकिन जो जयपुर में घटना हुई है, उसे टाला जा सकता था। उसके कारण ये दिक्कत आ रही है।

Read more : Bhojpuri Song: अंकुश राजा-शिल्पी राघवानी की जोड़ी ने फिर मचाया बवाल, बोलीं- ‘नवरात्र में आजा बबुआ के पापा’ 

दिग्विजय ने कहा कि मैं अशोक गहलोत की जगह कोई ऑफिशियल कंडीडेट नहीं हूं। चुनाव में उतरने का मेरा निजी फैसला है। मैं स्वयं के विवेक से खड़ा हुआ हूं। मुझे किसी ने खड़ा होने के लिए नहीं कहा। चुनाव और अन्य निर्णयों में गांधी परिवार के इंन्वॉल्व होने के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि बिना गांधी-नेहरू परिवार के कांग्रेस पार्टी शून्य है।

 
Flowers