जब देश सीडीएस के निधन से शोकाकुल था, तब कांग्रेस गोवा में खुशियां मना रही थी : धामी |

जब देश सीडीएस के निधन से शोकाकुल था, तब कांग्रेस गोवा में खुशियां मना रही थी : धामी

जब देश सीडीएस के निधन से शोकाकुल था, तब कांग्रेस गोवा में खुशियां मना रही थी : धामी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 12, 2021/10:33 pm IST

देहरादून, 12 दिसंबर (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को आरोप लगाया कि जब देश प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी तथा अन्य सैन्य अधिकारियों की हेलीकॉप्टर हादसे में असमय मृत्यु के शोक में डूबा था, तब कांग्रेस पार्टी गोवा में खुशियां मना रही थी।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद 60 साल तक देश पर राज करने वाली इस पार्टी को ऐसा करने के लिए खुद पर शर्म आनी चाहिए। धामी ने कहा कि आजादी के बाद 60 वर्षों तक एक पार्टी और उसमें भी एक परिवार का शासन रहा है जिसने हमेशा देश के साथ समझौते और खिलवाड़ किए।

उन्होंने कहा, “ आज जब हम हमारे सबसे चहेते, उत्तराखंड कै गौरव, भारत के गौरव के निधन पर सब गम में डूबे हुए हैं, वहीं कांग्रेस उनके निधन पर गोवा में खुशियां मना रही हैं। वे नृत्य कर रहे हैं।’’

धामी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता इस देश में केवल शारीरिक रूप से रह रहे हैं जबकि उनकी आत्मा कहीं और बसी हुई है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया और कोई कार्यक्रम नहीं किए। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में पासिंग आउट परेड भी सादगी से हुई।

पौड़ी जिले में लैसंडौन विधानसभा क्षेत्र में एक कार्यक्रम के दौरान धामी ने लोगों से कहा कि हमें ऐसी पार्टियों को कभी भूलना नहीं चाहिए जिन्होंने हमेशा देश से छल किया। दिवंगत जनरल रावत पौड़ी जिले के ही रहने वाले थे।

उन्होंने कहा कि दिवंगत जनरल रावत ने विकसित उत्तराखंड का सपना देखा था और हमें अब उनके सपनों को पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए।

धामी ने इस अवसर पर जिले के लिए 90 करोड रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।

भाषा दीप्ति

दीप्ति नेहा

नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)