चुनावी वादों को पूरा करे कांग्रेस अन्यथा कर्नाटक में विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहे:भाजपा |

चुनावी वादों को पूरा करे कांग्रेस अन्यथा कर्नाटक में विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहे:भाजपा

चुनावी वादों को पूरा करे कांग्रेस अन्यथा कर्नाटक में विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहे:भाजपा

:   Modified Date:  May 27, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : May 27, 2023/10:22 pm IST

मैंगलुरु, 27 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने शनिवार को कहा कि अगर कर्नाटक में कांग्रेस सरकार लोगों से किए गए अपने पांच ‘गारंटी’ के वादे को पूरा करने में विफल रहती है तो भाजपा राज्यव्यापी आंदोलन करेगी।

कटील ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पांचों गारंटी को एक महीने के भीतर लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इस संबंध में कोई देरी हुई तो सरकार को कई विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी कांग्रेस के वादों का हवाला देकर बिजली बिल और अन्य शुल्कों का भुगतान करने से इनकार करने वाले लोगों के रोष का खमियाजा भुगत रहे हैं।

दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से सांसद कटील ने आरोप लगाया कि राज्य की नयी सरकार प्रतिशोध की राजनीति कर रही है और भाजपा विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज कर रही है।

उन्होंने दावा किया कि विधायक हरीश पूंजा और सी. एन. अश्वथ नारायण के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि कांग्रेस कार्यकर्ता हिंसा में शामिल हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस को पिछली भाजपा सरकार के खिलाफ उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने की चुनौती दी।

उन्होंने कहा कि सरकार को मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के खिलाफ लोकायुक्त मामलों की निष्पक्ष जांच की भी अनुमति देनी चाहिए।

कटील ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर प्रतिबंध लगाने के बारे में कुछ कांग्रेसी नेताओं की टिप्पणियों को लेकर कहा कि यहां तक कि पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और नरसिम्हा राव, जिन्होंने संगठन पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की, अदालतों के हस्तक्षेप के कारण सफल नहीं हुए।

भाषा रवि कांत शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)