Congress Five Guarantees: सोनिया गांधी की चुनावी मैदान में एंट्री, 17 सितंबर को जनसभा को संबोधित करते हुए जारी करेंगी ‘पांच गारंटी’ | Sonia Gandhi will Give Five Guarantees for Upcoming Assembly Election 2023

Congress Five Guarantees: सोनिया गांधी की चुनावी मैदान में एंट्री, 17 सितंबर को जनसभा को संबोधित करते हुए जारी करेंगी ‘पांच गारंटी’

सोनिया गांधी की चुनावी मैदान में एंट्री, 17 सितंबर को जनसभा को संबोधित करते हुए जारी करेंगी ‘पांच गारंटी’! Congress Five Guarantees

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 03:03 PM IST, Published Date : September 10, 2023/2:40 pm IST

हैदराबाद: Congress Five Guarantees कांग्रेस तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले 17 सितंबर को यहां एक जनसभा में राज्य के लोगों के लिए पांच ‘गारंटी’ की घोषणा करेगी। कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और सांसद ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी 17 सितंबर को एक रैली में पांच चुनावी गारंटी की घोषणा करेंगी।

Read More: Gwalior सीएम के ही सामने भिड गए नेता, लाडली बहना सम्मेलन में हुआ विवाद, जानें किस बात पर हुई नाराजगी 

Congress Five Guarantees कांग्रेस ने पहले ही घोषणा की है पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में नव गठित कांग्रेस कार्यकारी समिति की पहली बैठक 16 सितंबर को हैदराबाद में होगी। वहां, विस्तारित कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक 17 सितंबर को आयोजित की जाएगी, जिसमें सभी प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) के प्रमुख हिस्सा लेंगे।

Read More: Trending Viral Video news: अगर आपके घर में नहीं है वाशिंग मशीन तो ना हो परेशान, ऐसे करें जुगाड़ पल धुल जाएंगे कपड़े, देखें वीडियो

कांग्रेस ने आगामी महीनों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए ‘किसान घोषणापत्र’, ‘एससी, एसटी घोषणापत्र’ और ‘युवा घोषणापत्र’ जारी किए थे, जिसमें तेलंगाना के मतदाताओं से किए वादे शामिल हैं। दरअसल, पड़ोसी कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस द्वारा घोषित ‘पांच गारंटी’ को पार्टी की सफलता में अहम माना जाता है।

तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएसी) ने कुल 119 विधानसभा सीटों में से 115 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य में 17 सितंबर को कई कार्यक्रम देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि उसी दिन 1948 में निजाम शासन के तहत हैदराबाद की पूर्ववर्ती रियासत का भारत संघ में विलय किया गया था।

केंद्र सरकार और विभिन्न राजनीतिक दलों ने इस दिन का जश्न मनाने के लिए हैदराबाद में कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है। आगामी चुनावों के मद्देनजर यह महत्वपूर्ण माना जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले साल हैदराबाद में केंद्र द्वारा आयोजित ‘मुक्ति दिवस’ के आधिकारिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और उनके इस साल भी तेलंगाना की राजधानी में कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।

Read More: IND vs PAK Asia Cup 2023 : मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने तेलंगाना किसान सशस्त्र संघर्ष (1946-51) की याद में 11 से 17 सितंबर तक कई कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। इस संघर्ष का नेतृत्व कम्युनिस्ट नेताओं ने किया था। भाकपा का कहना है कि इस संघर्ष ने निजाम को हैदराबाद राज्य का भारत संघ में विलय करने के लिए मजबूर किया था।

असदुद्दीन ओवैसी नीत ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) 17 सितंबर को एक मोटरसाइकिल रैली और जनसभा का आयेाजन करेगी तथा इस दिन को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाएगी।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने शनिवार को सत्तारूढ़ बीआरएस और विपक्षी दल कांग्रेस पर कथित तौर पर एआईएमआईएम के साथ किए गए गुप्त समझौते के कारण अपने कार्यकाल के दौरान 17 सितंबर का आधिकारिक जश्न न मनाने का आरोप लगाया था।

Read More: Gutkha Seized: कंटेनर से मिला गुटखा का जखीरा, देखकर दंग रह गई पुलिस की टीम, लाखों रुपए है ​कीमत

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक