congress-will-protest-against-central-govt-on-issue-of-unemployment

केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, महंगाई-बेरोजगारी पर राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, पीएम आवास का घेराव

राहुल-प्रियंका कार्यकर्ताओं के साथ पीएम आवास का घेराव भी करेंगे। प्रदर्शन को देखते हुए अकबर रोड़ पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। व्यवस्था भी ऐसी की पुलिस के जवानों को तीन लेयर में खड़ा किया गया है ताकि कांग्रेसी कहीं से भी आगे न बढ़ पाएं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 5, 2022/12:42 pm IST

Congress Halla Bol: दिल्ली। कांग्रेस आज महंगाई, जीएसटी, और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करने जा रही है। राहुल-प्रियंका कार्यकर्ताओं के साथ पीएम आवास का घेराव भी करेंगे। प्रदर्शन को देखते हुए अकबर रोड़ पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। व्यवस्था भी ऐसी की पुलिस के जवानों को तीन लेयर में खड़ा किया गया है ताकि कांग्रेसी कहीं से भी आगे न बढ़ पाएं। प्रदर्शन से पहले, सुबह राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘क्या आप तानाशाही का मजा ले रहे हैं, यहां रोज लोकतंत्र की हत्या हो रही है। इस सरकार ने 8 साल में लोकतंत्र को बर्बाद कर दिया।’ राहुल गांधी जब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो उन्होंने बाजू में विरोध जताने के लिए काली पट्टी भी बांध कर रखी थी।

ED की कार्रवाई पर राहुल का बयान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ईडी की कार्रवाई को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नहीं डरते और उन्हें धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता। संसद के बाहर पत्रकारों से राहुल ने कहा, यह डराने-धमकाने की कोशिश है। हमें धमकाया नहीं जा सकता। राहुल ने कहा, वे जो करना चाहते हैं, उन्हें कर लेने दीजिए। यह कोई मायने नहीं रखता। मैं देश और लोकतंत्र की रक्षा के लिए काम करता रहूंगा।

प्रदर्शन के लिए कल से जुटने लगे थे कार्यकर्ता

कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार रात से ही कांग्रेस के मुख्‍यालय पर जुटने लगे थे। हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है। दिल्‍ली पुलिस का कहना था, जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू। सुरक्षा, कानून व्यवस्था, यातायात कारणों को देखते हुए 5 अगस्त को नई दिल्ली जिले के क्षेत्र में विरोध/धरना/ घेराव की अनुमति नहीं दी जा सकती।

यह भी पढ़ें : बढ़ती महंगाई से मिली राहत: सस्ता हो गया तेल-तिलहन, कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें क्या है रेट 

पीएम आवास का होगा घेराव

गुरुवार को कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक सामान पर जीएसटी लगाने के खिलाफ दिल्ली में व्यापक प्रदर्शन, राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री के आवास का घेराव करेगी। कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन तक मार्च की अनुमति मांगी गई है और उम्मीद है कि पार्टी के 80 से अधिक सांसदों को वहां तक शांतिपूर्वक जाने दिया जाएगा। पार्टी प्रधानमंत्री आवास के घेराव का कार्यक्रम भी आयोजित करेगी जिसमें सीडब्ल्यूसी के सदस्य और वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई है।

राज्‍यों में राजभवन का होगा घेराव

कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाइयों से कहा है कि पांच अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से ‘राजभवन घेराव’ का आयोजन किया जाए जिसमें विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद और राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

जिला मुख्‍यालयों पर धरना-प्रदर्शन, गिरफ्तारियां

पार्टी ने यह फैसला भी किया कि पंचायत से लेकर जिला स्तर तक कांग्रेस के जनप्रतिनिधि जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेंगे और अपनी गिरफ्तारी देंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें