महादेव के रुद्राभिषेक के साथ आज से शुरू हो रहा भव्य राम मंदिर निर्माण, भगवान शशांक शेखर का किया जाएगा आव्हान | Construction of grand Ram temple starting today with Rudrabhishek of Mahadev Lord Shashank Shekhar will be called

महादेव के रुद्राभिषेक के साथ आज से शुरू हो रहा भव्य राम मंदिर निर्माण, भगवान शशांक शेखर का किया जाएगा आव्हान

महादेव के रुद्राभिषेक के साथ आज से शुरू हो रहा भव्य राम मंदिर निर्माण, भगवान शशांक शेखर का किया जाएगा आव्हान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 10, 2020/2:42 am IST

उत्तरप्रदेश। भगवान श्रीराम ने रावण पर विजय से पहले भगवान शिव का आव्हान किया था। अयोध्या में रामजन्म भूमि के रामचंद्र रूम परिसर में उसी तर्ज पर भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण से पहले भगवान शिव शंकर की आराधना की जाएगी। अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर के कुबेर टीला पर विराजमान शशांक शेखर के मंदिर में आज यानि 10 जून से अनुष्ठान शुरू होगा और इसी के बाद प्रस्तावित स्थान पर राम मंदिर का काम शुरू होगा। जानकारी के मुताबिक आज से मंदिर निर्माण के लिए फाउंडेशन बनाने वाली कंपनी L&T काम की शुरुआत करेगी।

ये भी पढ़ें- अमेरिकी महिला ब्लॉगर से शारीरिक संबंध बनाना चाहते थे इमरान खान, सिं…

जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है। संपूर्ण परिसर में समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी को लेकर L&T कंपनी के अधिकारी यहां मौजूद हैं। मंदिर निर्माण शुरु करने से पहले आज धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन परिसर में स्थित प्राचीन कुबेर टीला पर होगा, जहां भगवान शिव विराजमान है। बुधवार 10 जून को महंत कमल नयन दास अन्य संतों के साथ पूजन कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- भड़की हिंसा के बीच जॉर्ज फ्लॉयड की बेटी का वीडियो वायरल, बोलीं- ‘मॉ…

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास के मुताबिक भगवान श्रीराम ने लंका पर विजय प्राप्त से पहले भगवान रामेश्वर की स्थापना कर उनका अभिषेक किया था। इसलिए मंदिर निर्माण से पहले भगवान शशांक शेखर का पूजन किया जाएगा, उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण की तैयारी की जा चुकी है. तराशे गए पत्थरों से ही मंदिर का निर्माण किया जाना है। पहले रामजन्मभूमि में स्थित कुबेर टीला पर भगवान शशांक शेखर की आराधना की जाएगी। उसके बाद कार्य को प्रारंभ किया जाएगा।