Consumers will not get free wheat and rice if They Not Vaccinated

उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा मुफ्त में गेहूं और चावल, अगर ​राशनकार्ड धारी ने नहीं दिखाया ये डॉक्यूमेंट

उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा मुफ्त में गेहूं और चावल! Consumers will not get free wheat and rice if They Not Vaccinated

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 8, 2021/4:36 pm IST

लखनऊ: Consumers will not get free wheat and rice अगर आप राशन कार्डधारी हैं और शासकीय राशन दुकान से मुफ्त राशन योजना का लाभ लेते हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल अब ऐसे लोगों को मुफ्त में गेहूं और चावल नहीं मिल पाएगा, जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है। यानि अब राशन लेने से पहले आपको शासकीय राशन दुकानों में टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। हालांकि कोरोना का टीका नहीं लगवाया है तो इसके लिए संतोषजनक लिखित जवाब देना होगा।

Read More: ‘क्या आपकी साली ड्रग्स तस्करी में शामिल हैं?’ उद्धव सरकार के मंत्री ने एनसीबी निदेशक समीर वानखेड़े से पूछा सवाल

Consumers will not get free wheat and rice त्योहारी सीजन के चलते मंद पड़ी टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए सीडीओ ईशा प्रिया ने नई पहल की है। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी के माध्यम से जिले के सभी कोटेदारों को पत्र जारी कराया है। जिसमें सख्त निर्देश दिया गया है कि उपभोक्ताओं का टीकाकरण प्रमाण पत्र देखने के बाद ही उन्हें खाद्यान्न दिया जाए।

Read More: कुएं में गिरे एक ही परिवार के चार सदस्य, दो महिला और दो नाबालिग लड़कों की मौत

वहीं, जिन उपभोक्ताओं अथवा उनके परिवार के किसी व्यक्ति ने अब तक टीका नहीं लगवाया है उनसे लिखित जवाब लेने के बाद ही खाद्यान्न दिया जाए। जवाब में उपभोक्ता को यह स्पष्ट करना होगा किस तिथि तक परिवार का प्रत्येक व्यक्ति टीका लगवा लेगा। कोटेदार उपभोक्ताओं से लिए गए लिखित जवाब की प्रति जिला पूर्ति अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग को भी उपलब्ध कराएंगे। जिससे गांव में टीकाकरण का शिविर आयोजित होने पर प्रत्येक व्यक्ति को बुलाकर टीका लगाया जा सके। इस बाबत सीडीओ ने बताया कि तमाम लोग लापरवाहीवश टीका नहीं लगवा रहे हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित करने के लिए कोटेदारों से मदद ली जा रही है। कोटेदारों के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग शत-प्रतिशत लोगों को टीका लगा सकेगा।

Read More: छत्तीसगढ़: शिक्षक के पद पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन