Corona bomb exploded again! More than 30 thousand infected came

फिर फूटा कोरोना बम! एक दिन में सामने आए 30 हजार से ज्यादा संक्रमित

Corona bomb exploded again! More than 30 thousand infected came to the fore in a day

Edited By: , November 29, 2022 / 08:07 PM IST

More than 30 thousand covid 19 cases recorded in one day; दिल्ली ; देश में जहां कोरोना की रफ़्तार धीमी हुई है तो वही चीन में दोबारा कोरोना का आतंक शुरू हो चूका है। बुधवार को चीन में कवीड मामलों की संख्या में जबरदस्त उछाल देखी गया है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, बीते एक दिन यानि की 23 नवंबर को कवीड के 30 हजार से ज्यादा केसेस सामने आए है। एक दिन में 31656 कोरोना के केसेस सामने आने के बाद से स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। जारी एक रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 31656 कोरोना के केसेस इसके पहले कभी भी दर्ज नहीं किये गए है। कोरोना के बढ़ते मामलों में उछाल को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग लगातार बचाव के लिए कई बड़े कदम उठा रही है।

यह भी पढ़े; एक्ट्रेस सामांथा प्रभु की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती? स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट

एक दिन में सामने आए आकड़ों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता

More than 30 thousand covid 19 cases recorded in one day; भरता देश के साथ साथ पूरी दुनिया में कोरोना के पहले और दूसरे स्टेज में लाखों करोड़ो लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। इस महामारी का आतंक अभी ख़त्म नहीं हुआ थी कि दोबारा कोरोना अपने पैर पसरना शुरू कर दिया है। एक दिन में सामने आए आकड़ो की वजह से दोबारा चीन के शहरो में लॉक डाउन की स्थिति बानी हुई है। इसके साथ ही 17 नवंबर को 25,353 कोविड-19 संक्रमण के नए मामले सामने आए थे। जिसकी वजह से चीन के साथ-साथ दुनिया की चिंता बढ़ गई है। लगातार केसेस में उछाल को देखते हुए दोबारा महामारी जैसी स्थति बन सकती है।

यह भी पढ़े; मरे हुए लोगों की ​सिक्योरिटी में तैनात हुई ये लड़की, 45000 रुपये मिलेगी सैलरी

कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों की रफ्तार में आई कमी

More than 30 thousand covid 19 cases recorded in one day; वही अगर भारत देश की बात करे तो फ़िलहाल अभी कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों की रफ्तार में कम आई है। इसके बाद भी सरकार महामारी को पूरी तरह से खत्म करने के लिए लगातार वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। जिसके चलते देश के अधिकतर प्रदेशों में हर वर्ग के लोगों को सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए फ्री में वैक्सीन भी लगाई जा रही है।