कोरोना के खिलाफ लड़ाई: कोटक महिंद्र बैंक के CEO उदय इस साल केवल 1 रुपए लेंगे सैलरी, डोनोट किए 25 करोड़ | Corona : Kotak Mahindra Bank CEO Uday will pay only 1 rupee this year, donated 25 crores

कोरोना के खिलाफ लड़ाई: कोटक महिंद्र बैंक के CEO उदय इस साल केवल 1 रुपए लेंगे सैलरी, डोनोट किए 25 करोड़

कोरोना के खिलाफ लड़ाई: कोटक महिंद्र बैंक के CEO उदय इस साल केवल 1 रुपए लेंगे सैलरी, डोनोट किए 25 करोड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 10, 2020/9:05 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट नजर आ रहा है। वर्तमान हालातों को देखने के बाद एक के बाद एक मदद के हाथ उठ रहे हैं। इसी क्रम में अब कोटक महिंद्रा बैंक के CEO उदय कोटक ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अहम योगदान दिया है। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी से होने वाले नुकसान को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। उदय कोटक ने इस साल केवल 1 रुपए वेतन के रूप में लेंगे।

Read More News: चीन ने पाकिस्तान के बाद फिनलैंड को लगाया चूना, 20 लाख खऱाब मास्क की

इसके अलावा कोटक महिंद्र बैंक ग्रुप के टॉप लीडरशिप टीम ने भी अपनी सैलरी में 15 फीसदी तक कटौती करने का फैसला लिया है। कोटक महिंद्रा बैंक ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी है।

Read More News: कटघोरा से 8 नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने दिखा

कोटक ने कोरोना के मद्देनजर पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए डोनेट किया है। इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ‘कोटक महिंद्रा बैंक ने घोषणा कर रहा है कि ग्रुप के टॉप लीडरशिप टीम एकजुट होकर सहायतापूर्ण रूप से अपनी सैलरी में 15 फीसदी कटौती करने का फैसला लिया है। यह कटौती वित्त वर्ष 2021 के लिए होगी।’ इस बयान में यह भी कहा गया कि उदय कोटक ने व्यक्तिगत तौर पर अपनी सैलरी के रूप में केवल 1 रुपया ही लेने का फैसला किया है।

Read More News: लॉकडाउन में इंटरनेट की स्पीड हुई स्लो, मोबाइल डेटा स्पीड में दुबई नंब

आपको बता दें कि इससे पहले देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा ने भी आर्थिक सहायता दी है। इसके अलावा बॉलीवुड के अक्षय कुमार, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर सहित अन्य दिग्गजों ने भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

Read More News: दूरदर्शन के लौटे पुराने दिन, ‘श्रीराम’ ने दिलाई नंबर वन पोजीशन, टीआरपी में