पुरी के जगन्नाथ मंदिर का सेवादार निकला कोरोना पॉजिटिव, यात्रा से पहले आई थी रिपोर्ट | Corona positive turned out to be a serviceman of Jagannath temple in Puri

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का सेवादार निकला कोरोना पॉजिटिव, यात्रा से पहले आई थी रिपोर्ट

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का सेवादार निकला कोरोना पॉजिटिव, यात्रा से पहले आई थी रिपोर्ट

: , March 11, 2021 / 02:39 PM IST

पुरी, ओडिशा। पुरी में जगन्नाथ मंदिर के एक सेवादार की जांच में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रथयात्रा महोत्सव से पहले मंदिर के पुजारियों और पुलिस कर्मियों की अनिवार्य कोविड-19 जांच के दौरान यह मामला सामने आया।

पढ़ें- चीनी सेना पीछे हटने को तैयार, लेफ्टिनेंट कमांडर स्तर की बातचीत में बनी सहमति-.

अधिकारी ने कहा कि संक्रमित पाए गए सेवादार को रथयात्रा से संबंधित किसी भी अनुष्ठान में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई है। उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुसार सोमवार रात को 1143 सेवादारों के नमूने जांच के वास्ते लिए गए थे। अधिकारी ने कहा, एक को छोड़कर, किसी और की जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

पढ़ें- शिक्षकों के मानदेय में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी, कोरोना संकट के बीच गह…

ओडिशा सरकार ने न्यायालय में आश्वासन दिया था कि रथयात्रा का आयोजन सीमित स्तर पर किया जाएगा और उसमें जनता को भाग लेने की अनुमति नहीं होगी। मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि मंदिर से भगवान की प्रतिमाओं को रथ तक लाने का अनुष्ठान आज सुबह उन सेवादारों ने किया जिनकी जांच में कोविड-19 की पुष्टि नहीं हुई थी।

पढ़ें- देश में सबसे कम कम्यूनिटी ट्रांसफर छत्तीसगढ़ में, सिंहदेव बोले-लोगो…

संक्रमित पाए गए सेवादार को कोविड-19 अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। पहले दिए गए अपने आदेश में संशोधन करते हुए उच्चतम न्यायालय ने ओडिशा सरकार द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद रथयात्रा महोत्सव के आयोजन की अनुमति सोमवार को दी थी।

 

#HarGharTiranga