दुर्गा पूजा पर कोरोना का ग्रहण, इस राज्य की सरकार ने रद्द किया वार्षिक समारोह, आदेश जारी 

Corona's eclipse on Durga Puja, the government of this state canceled the annual function, order issued

: , October 7, 2021 / 03:13 PM IST

Durga pooja 2021 hindi

कोलकाता (भाषा) : पश्चिम बंगाल सरकार ने दूसरे साल भी वार्षिक दुर्गा पूजा समारोह रद्द करने का फैसला किया है, जिसमें प्रतिमा विसर्जन से पहले शहर के शीर्ष पंडालों की थीम प्रस्तुति शामिल है। सरकार ने राज्य के लोगों से कोविड रोधी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का भी आग्रह किया है।

हाल में जारी एक आदेश में राज्य सरकार ने यह भी रेखांकित किया है कि पंडालों के नजदीक कहीं भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं होगी तथा श्रद्धालुओं को आवश्यक रूप से मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा।

read more : राज्योत्सव 2021 के आयोजन को लेकर निर्देश जारी, जिला मुख्यालयों पर होगा एक दिवसीय कार्यक्रम

आदेश में कहा गया है, ‘‘महामारी और सामाजिक दूरी बनाकर रखने से संबंधित नियमों के मद्देनजर इस साल प्रतिमा विसर्जन का कार्यक्रम नहीं होगा। इसी तरह, पूजा पंडालों के पास मेला आयोजन नहीं होगा।’’ इसमें आयोजकों से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि पंडाल सभी तरफ से खुले रहें और उनमें पर्याप्त स्थान तथा सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के प्रबंध हों।

read more : क्लासरूम बंद कर 5वीं कक्षा की छात्रा से ऐसी हरकत रहा था हेडमास्टर, ग्रामीणों ने बनाया बंधक, फिर किया पुलिस के हवाले

आदेश में कहा गया है कि पंडालों में प्रवेश और निकास द्वार अलग-अलग होने चाहिए तथा लोगों को भीड़ न लगाने को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।