एमसीडी स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की मतगणना जारी |

एमसीडी स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की मतगणना जारी

एमसीडी स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की मतगणना जारी

:   Modified Date:  February 24, 2023 / 03:55 PM IST, Published Date : February 24, 2023/3:55 pm IST

नयी दिल्ली, 24 फरवरी (भाषा) दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति के छह सदस्यों के निर्वाचन के लिए शुक्रवार को नए सिरे से कराए गए मतदान की मतगणना जारी है।

मतदान के दौरान 250 पार्षदों में से 242 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय अपराह्न करीब 2:30 बजे मतदान करने वालीं अंतिम पार्षद रहीं।

मतदान समापन के बाद महापौर ने घोषणा की कि मतगणना पूरी होने तक कोई भी सदस्य कक्ष नहीं छोड़ेगा। उन्होंने यह भी घोषणा की कि 242 पार्षदों ने मतदान किया जबकि आठ ने नहीं किया।

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान नहीं करने वाले पार्षदों में मंदीप सिंह, अरीबा खान, नाजिया दानिश, समीर अहमद, शगुफ्ता चौधरी जुबैर, सबिला बेगम, नाजिया खातून और जरीफ का नाम शामिल है। ये सभी आठ पार्षद कांग्रेस के हैं।

इससे पहले, भाजपा के कुछ पार्षदों ने ‘जय श्री राम’ और मोदी के समर्थन में नारे लगाए, जबकि ‘आप’ (आम आदमी पार्टी) सदस्यों ने ‘आम आदमी पार्टी जिंदाबाद’ और ‘अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

स्थायी समिति के छह सदस्यों के लिए सात प्रत्याशी मैदान में हैं। आप ने आमिल मलिक (श्री राम कॉलोनी वार्ड), रमिंदर कौर (फतेह नगर वार्ड), मोहिनी जीनवाल (सुंदर नगरी वार्ड) और सारिका चौधरी (दरियागंज वार्ड) को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कमलजीत सहरावत (द्वारका-बी वार्ड) और पंकज लूथरा (झिलमिल वार्ड) भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं। निर्दलीय पार्षद गजेंद्र सिंह दराल भी उम्मीदवार हैं। वह बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे।

भाषा शफीक रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)