सेंट्रल विस्टा परियोजना के माध्यम से शासन में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा सीपीडब्ल्यूडी : पुरी |

सेंट्रल विस्टा परियोजना के माध्यम से शासन में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा सीपीडब्ल्यूडी : पुरी

सेंट्रल विस्टा परियोजना के माध्यम से शासन में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा सीपीडब्ल्यूडी : पुरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 12, 2022/6:56 pm IST

नयी दिल्ली, 12 जुलाई (भाषा) केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि सीपीडब्ल्यूडी महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के माध्यम से शासन में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। इस परियोजना में एक नए संसद भवन, एक नए प्रधानमंत्री कार्यालय और एक नए प्रधानमंत्री आवास का निर्माण भी शामिल है।

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के 168वें स्थापना दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री ने कहा कि भारत एक शहरी पुनरुद्धार का गवाह बन रहा है।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के अधीन आने वाला सीपीडब्ल्यूडी सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना को कार्यान्वित कर रहा है।

पुरी ने कहा कि सीपीडब्ल्यूडी ने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण सार्वजनिक कार्यों को अंजाम दिया है और यह निर्माण प्रबंधन के क्षेत्र में एक अग्रणी उद्यम बन गया है।

उन्होंने कहा कि सीपीडब्ल्यूडी ने नयी दिल्ली में राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ एवं साउथ ब्लॉक और संसद भवन जैसी अन्य समान प्रतिष्ठित परियोजनाओं के निष्पादन के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का विकास किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आज भी सीपीडब्ल्यूडी नये संसद भवन, वीपी एन्क्लेव और साझा केंद्रीय सचिवालय के विकास के साथ सेंट्रल विस्टा परियोजना के कायाकल्प के माध्यम से शासन में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।”

कार्यक्रम में आवास एवं शहरी मामलों के सचिव ने कहा कि एजेंसी को बेहतर गुणवत्ता वाले ठेकेदारों और नयी तकनीक पर भी ध्यान देना चाहिए।

पिछले हफ्ते पुरी ने कहा था कि विजय चौक से इंडिया गेट तक फैले सेंट्रल विस्टा एवेन्यू की पुनर्विकास परियोजना 18 जुलाई तक पूरी हो जाएगी।

उन्होंने बताया था कि अभी एक या दो अंडरपास पर कुछ छोटे-मोटे काम चल रहे हैं, जिनके जल्द ही पूरा होने की संभावना है।

भाषा पारुल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)