पीलीभीत में कर्ज से परेशान किसान ने गोली मारकर आत्महत्या की

पीलीभीत में कर्ज से परेशान किसान ने गोली मारकर आत्महत्या की

: , May 14, 2022 / 07:23 PM IST

पीलीभीत (उप्र) 14 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में कथित रूप से कर्ज से परेशान एक किसान ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव शाहबाजपुर में कथित तौर पर कर्ज से परेशान किसान ओमप्रकाश (35) ने शनिवार को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि सुबह जब ग्रामीण खेत पर काम करने जा रहे थे तो लहूलुहान अवस्था में ओमप्रकाश का शव खेत के चकरोड़ पर पड़ा था, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

किसान की पत्नी ममता के हवाले से पुलिस ने बताया कि आवारा पशुओं से खेत की देखभाल करने के लिए ओमप्रकाश रात्रि में खेत पर ही सोता था। उन्होंने बताया कि रोज की तरह शुक्रवार रात्रि आठ बजे खेत पर वह गया लेकिन सुबह उसका शव मिला।

पत्नी के मुताबिक ओमप्रकाश ने बैंक से करीब डेढ़ लाख रुपये का कर्ज लिया था और इसके अलावा पांच प्रतिशत ब्याज पर सूदखोरों से भी पैसा ले रखा था। ममता का दावा है कि कर्ज से परेशान होकर ओमप्रकाश ने आत्महत्या कर ली।

बीसलपुर प्रभारी कोतवाल नरेश त्यागी ने पत्रकारों को बताया कि किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उप जिलाधिकारी ऋषि कांत राजवंशी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। किसान की जेब से 315 बोर के कारतूस भी बरामद हुए हैं।

भाषा सं आनन्द

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)