Delhi CM Kejriwal reaches High Court against ED's 9th summons

Delhi Liquor Policy Case : ED के 9वें समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे दिल्ली के सीएम केजरीवाल, आज होगी सुनवाई

Delhi Liquor Policy Case : सीएम केजरीवाल ने ED के 9वें समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2024 / 07:13 AM IST, Published Date : March 20, 2024/7:13 am IST

नई दिल्ली : Delhi Liquor Policy Case : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में निचली अदालत से राहत नहीं मिली है। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने ED के 9वें समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी की ओर से जारी किए गए समन के खिलाफ हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें : Congress Candidate 3rd List: आज जारी होगी कांग्रेस की तीसरी लिस्ट.. घोषित होंगे CG के पांच और उम्मीदवार.. देखें किन्हे मिल सकता हैं मौक़ा

23 मार्च तक ईडी ह‍िरासत में हैं केसीआर की बेटी के कव‍िता

बता दें कि, दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और एमएलसी के. कव‍िता को गत 16 मार्च 2024 को नई द‍िल्‍ली राउज एवेन्‍यू कोर्ट के आदेश के बाद 7 द‍िन की र‍िमांड यानी 23 मार्च तक ED की ह‍िरासत में भेज द‍िया गया था। कव‍िता ने कोर्ट में अपनी ग‍िरफ्तारी को अवैध बताया था।

संबित पात्रा ने केजरीवाल पर साधा निशाना

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सीएम केजरीवाल पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन पर कोई स्टे नहीं लगाया है और इससे यह स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल प्रथम दृष्टया दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आरोपी हैं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी जमानत को राहत न समझे। अब अरविंद केजरीवाल भी जमानत पर चल रहे सोनिया गांधी और राहुल गांधी की लीग में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : CG Weather Update : प्रदेश में आज भी होगी झमाझम बारिश, यहां जानें आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

केजरीवाल ने किया वैधानिक ढांचे की मान्यताओं का अपमान

भाजपा नेता पात्रा का यह भी कहना है क‍ि पिछले 6 माह के भीतर आम आदमी पार्टी राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी ईडी 9 बार समन भेज चुकी है, लेकिन केजरीवाल एक भी समन का सम्मान नहीं किया और इन 9 समन पर 18 बहाने बनाए हैं। साथ ही भारत के संवैधानिक ढांचे की मान्यताओं का भी अपमान किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp