mobile phone ban in schools

सरकार का बड़ा फैसला, अब स्टूडेंट्स स्कूल में नहीं ला पाएंगे Mobile, टीचरों के लिए भी जारी हुआ ये नियम

सरकार का बड़ा फैसला, अब स्टूडेंट्स स्कूल में नहीं ला पाएंगे Mobile, टीचरों के लिए भी जारी हुआ ये नियम! mobile phone ban in schools

Edited By :   Modified Date:  August 11, 2023 / 07:19 AM IST, Published Date : August 11, 2023/7:19 am IST

नई दिल्‍ली। mobile phone ban in schools दिल्ली सरकार ने स्कूलों में मोबाइल फोन लाने पर पर प्रतिबंध लगा दिया है, इस बारे में दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिसमें कहा गया कि केवल सरकारी स्‍कूल ही नहीं बल्कि निजी स्‍कलों मे भी छात्रों द्वारा मोबाइल फोन के इस्‍तेमाल पर रोक लगाई जाए।

Read More: अपराधियों के हौसले बुलंद, सरेआम युवक को मारी गोली, फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया में किया अपलोड 

mobile phone ban in schools डीई की एडवाइजरी में कहा गया, ‘अभिभावक यह सुनिश्चित करें कि उनके बच्‍चे स्‍कूल में मोबाइल फोन लेकर ना आएं। अगर बच्‍चे स्‍कूल में मोबाइल लेकर आते हैं तो स्‍कूल प्रशासन यह सुनिश्चित करें कि उसे जब्‍त कर किसी लॉकर में रखा जाए। मोबाइल को सुरक्षित रखने के लिए सिस्‍टम बनाया जाए।’ इसके अलावा, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को शिक्षण-शिक्षण गतिविधियों के दौरान यानी कक्षाओं, खेल के मैदानों, प्रयोगशालाओं और पुस्तकालय आदि में मोबाइल का उपयोग करने से परहेज किया जाना है।

Read More: BJP किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक आज, प्रदेश अध्यक्ष और सांसद समेत अन्य वरिष्ठ नेता होंगे शामिल 

दिल्ली शिक्षा विभाग के डायरेक्टर हिमांशु गुप्ता की तरफ से जारी लेटर में कहा गया कि मोबाइल फोन सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला गैजेट है। इसके सकारात्मक और नकारात्मक दोनों परिणाम है..

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें